add image
add image

चोटिल धवन की जगह लेने के लिए ऋषभ पंत इंग्लैंड रवाना

news-details

ऑस्ट्रेलिया के मैच के दौरान घायल हुए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को चोट की वजह से 3 हफ़्तों के लिए मैच खेलने के लिए बाहर कर दिया गया है. शिखर धवन की जगह रिषभ पंत को जगह दी गयी है. आज पंत इंग्लैंड मैच में हिस्सा लेने के लिए रवाना हो गए हैं.

वर्ल्ड कप के लिए जब टीम चुनी गई थी तब पंत को चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज किया था और दिनेश कार्तिक को चुना था. हालांकि 21 साल का यह खिलाड़ी शुरुआती प्लेइंग इलेवन में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होगा क्योंकि धवन पर अंतिम फैसला लेने के बाद ही पंत को मौका मिलने की संभावना बनेगी.

धवन के अंगूठे में फ्रैक्चर है और इस कारण वह तीन सप्ताह के लिए मैदान से दूर हो सकते हैं. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि वह न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के साथ होने वाले दो मैचों में नहीं खेल सकेंगे.

बीसीसीआई ने कहा है, 'धवन इस समय बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं. टीम प्रबंधन ने फैसला किया है कि धवन इंग्लैंड में ही रहेंगे और उनकी चोट पर नजर रखी जाएगी. धवन को बाएं हाथ की तर्जनी और अंगूठे के बीच में चोट है.'

आपको बता दें कि रविवार को हुए ऑस्ट्रेलिया के साथ मैच में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल की एक गेंद धवन के अंगूठे पर लग गई थी. हालाँकि चोट को नजरंदाज कर उन्होंने 117 रन की शानदार पारी खेली थी और मैन ऑफ़ द मैच चुने गए थे. भारत ने 36 रन से जीत हासिल की थी.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...