Surya Samachar
add image

G-20 के सफल आयोजन पर सेना ने दिया आतंकियों को संदेश, एडीजीपी विजय कुमार ने दी बधाई

news-details

श्रीनगर: G-20 के सफल आयोजन पर कश्मीर में सेना का मनोबल बढ़ा है। आज एडीजीपी कश्मीर ने इस सफल आयोजन के लिए सुरक्षाबलों को शुभकामनाएं दी हैं। तीन दिवसीय शिखर सम्मेलन 22 मई को श्रीनगर में शुरू हुआ, जिसमें लगभग 57 विदेशी प्रतिनिधियों ने तीन स्तरीय सुरक्षा कवर के बीच भाग लिया।

यह जारी किया आधिकारिक बयान

 

कश्मीर जोन पुलिस ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एडीजीपी कुमार को उद्धृत करते हुए लिखा, 'एडीजीपी कश्मीर जेकेपी, सीआरपीएफ, सेना, बीएसएफ, एसएसबी, एनएसजी, मार्कोस, एनडीआरएफ और खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों और जवानों को घटना मुक्त और सफल जी20 शिखर सम्मेलन आयोजित करने के लिए बधाई दी है।'

इन जगहों का किया दौरा

यात्रा के दौरान प्रतिनिधियों ने मुगल गार्डन और रॉयल स्प्रिंग्स गोल्फ कोर्स सहित श्रीनगर में कई पर्यटन स्थलों का दौरा किया। उन्होंने श्रीनगर में नवीनीकृत पोलो व्यू बाजार का भी दौरा किया। गुरुवार को शिखर सम्मेलन के समापन के बाद प्रतिनिधि नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं।

वापस दिल्ली लोटे प्रतिनिधि

तीन दिवसीय कश्मीर यात्रा के सफल समापन के बाद सभी विदेशी मेहमानों ने श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए सुबह करीब साढ़े दस बजे चार्टर्ड प्लेन से रवाना हुए। समूह के प्रतिनिधियों ने सोमवार को यहां तीसरी पर्यटन कार्य समूह की बैठक की। उसी शाम डल झील में शिकारा सवारी का आनंद भी लिया।

370 हटाने के बाद पहला सफल आयोजन

पांच अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद से अधिकारियों ने इस हाई प्रोफाइल यात्रा के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे। प्रतिनिधि अपनी कश्मीर यात्रा के दौरान ललित ग्रैंड पैलेस होटल और ताज विवांता रिजॉर्ट में रुके थे। दोनों श्रीनगर शहर में डल झील के नजदीक 5 सितारा लक्जरी होटल हैं।

You can share this post!