add image
add image

कुत्ते को ढूंढने के लिए छपवाए पर्चे, रखा इतना इनाम

news-details

आपने सड़क के किनारे इंसानो के गुम होने के तो बहुत सारे पर्चे देखें होगें, लेकिन क्या आपने कभी ये सुना है कि कुत्ते को ढुँढने के लिए किसी ने पर्चे छपवायें हो और साथ में इनाम कि घोषणा की हो। अगर आपने पहले कभी ऐसा नहीं सुना है तो या खबर आपके लिए हीं है।

दरअसल हम बात कर रहें है उतराखण्ड़ के एक ऐसी महिला के बारे में जिसने कुत्ते को ढुँढने के लिए उतराखण्ड़ से नोएडा तक की 349किलोमीटर की यात्रा कर दी। कई दिनों तक कुत्ते के नही मिलने पर प्रज्ञा नाम कि महिला ने पर्चे छपवायें और साथ में कुत्ते तो ढुंढ कर लाने वाले को 10हजार के इनाम के घोषणा की।

बात ऐसी है कि 28मई को जब प्रज्ञा किसी काम से दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में आई थी, तभी सड़क के किनारे उसे एक कुत्ता दिखा। दो दिनों तक कुत्ते के वहीं दिखने के बाद उसने उसे गोद लेने कि साचा। हालांकि प्रज्ञा उतराखण्ड़ वापस जाना था तो उसे एक ऐसे घर की तलाश थी,जो उसे गोद ले सके। तभी एक अमेरिकी शख्स ने उसे गोद लेने की इच्छा जताई। उसने कहा की वो 2-3महीनों मे भारत आयेगा तब तक उसे पशु कल्यान केन्द्र में भेज दे। उस कुत्ते को गोद लेने के लिए अमेरिकी शख्स ने 34हजार रुपये भी प्रज्ञा को दिये । इसी बीच वो कुत्ता कही गुम हो गया।

प्रज्ञा का कहना है कि उसने कुत्ते को ढुँढने के लिए नोएडा पुलिस से संपर्क भी की। पुलिस ने शिकायत दर्ज करके कुत्ते को ढुँढना शुरु कर दिया।

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...