add image
add image

"मेरे पास जिंदगी के बस 5 साल बचे हैं", Super 30 के आनंद कुमार

news-details

आनंद कुमार एक प्रसिद्ध शिक्षक है जो आईआईटी-जेईई के लिए छात्रों को पढ़ाते  हैं. इन्होने एक शिक्षक के रूप में कई लोगों के भविष्य को बदला हैं. फिल्म "सुपर 30" आनंद कुमार की बायोग्राफी पर ही बनी हैं. इस फिल्म में आनंद कुमार का किरदार ऋतिक रोशन निभाते हुए नज़र आएंगे.

हाल ही में एक इंटरव्यू में जब आनंद कुमार से इतनी छोटी उम्र में बायोपिक बनाने दिए जाने के बारे में पुछा गया तो उन्होंने एक बड़ी बात का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि इतनी छोटी उम्र में बायोपिक बनाने के लिए राइट्स इसलिए दिए क्योंकि उन्हें ब्रेन ट्यूमर हैं.

इंटरव्यू के दौरान आनंद कुमार ने बताया की कैसे उन्हें कुछ समय पहले सुनने में दिक्कत होती थी और कई सारे चेकअप कराने के बाद उन्हें पता चला की वो 80 से 90 प्रतिशत सुनने की योग्यता खो चुके थे. यानि की ट्रीटमेंट से भी खास फर्क नहीं पड़ा.

फिर साल 2014 में वह दिल्ली के राम मनोहर लोहिआ अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे थे तब उन्हें डॉक्टर्स द्वारा पता लगा की उन्हें ब्रेन ट्यूमर है. उन्होंने यह भी बताया की उनके हर ऑपरेशन के साथ उनपर खतरा और बढ़ता जा रहा है.

अंत में आखरी शब्दों में आनंद कुमार ने ये कहा की - "मेरे लिए सबसे अच्छा यही होगा की मैं जीवित रहते हुए बायोपिक में अपनी यात्रा देख संकू." आनंद कुमार की बायोपिक "सुपर 30"इस शुक्रवार 12 जुलाई 2019 को सिनेमा घरो में रिलीज हो रही है.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...