Surya Samachar
add image
add image

गुजरात के अहमदाबाद में दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम

news-details

गुजरात के अहमदाबाद में क्रिकेट के लिए दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है, और इस स्टेडियम के उद्घाटन के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मलेनिया आने वाले है. आपको बता दे कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मलेनिया 24- 25 फरवरी को भारत के दौरे पर आ रहे है ट्रंप के स्वागत में तैयारियाँ खूब जोरों से चल रही है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप इस दो दिन की यात्रा में गुजरात के अहमदाबाद और दिल्ली में होंगे. इतना ही नहीं अहमदाबाद में काफ़ी बड़े पैमाने पर डोनॉल्ड ट्रंप के स्वागत की तैयारियाँ की जा रही है. अमरकी राष्ट्रपति के लिए एक बड़े आयोजन किया जा रहा है. इसके लिए सरदार पटेल स्टेडियम (मोटेरा स्टेडियम) का निर्माण किया जा रहा है.

इस अंदाज़ में होगा डोनॉल्ड ट्रंप का स्वागत 

 
 
 

आपको बता दे कि अहमदाबाद के गुजरात के सरदार पटेल स्टेडियम में डोनॉल्ड ट्रंप के लिए "कम छो ट्रंप" नामक एक आयोजन रखा जायेगा. आपको बता दे कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप और हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साथ मिलकर इस नवनिर्मित स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे. 

 

आपको बता दे कि गुजरात के अहमदाबाद में बने इस दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में 1 एक लाख 10 हजार दर्शकों की क्षमता है. अभी तक दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेटर स्टेडियम होने का गौरव मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) को हासिल है. एमसीजी की दर्शक क्षमता लगभग 1,00,024 है. इस स्टेडियम में तीन प्रैक्टिस ग्राउंड बनाये गए है. इतना ही नहीं इस स्टेडियम में प्रैक्टिस के तीन ग्राउंड क्लब हाउस, ओलंपिक साइज स्विमिंग पूल और इंडोर क्रिकेट एकेडमी भी बनाया गया. इसके अलावा 75 कॉर्पोरेट बॉक्स बनाए गए हैं. स्टेडियम के पास मेट्रो लाइन भी लाई गई है.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...