add image
add image

महिला ने दिया 2 सिर और 4 पंजे वाले बच्चे को जन्म

news-details

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर हर कोई हैरान है. बताया जा रहा है कि विदिशा जिले के गंज बसौदा की निवासी 21 वर्षीय बबीता अहिरवार ने यहाँ एक नवजात बच्चे को जन्म दिया है, जिसे 2 सिर, 3 हाथ और 4 पंजे हैं. इस बच्चे को देखकर वहां के डॉक्टर भी हैरान हैं.
 
बता दें कि यह बच्चा कंधों से जुड़ा हुआ है और इसका तीसरा हाथ दोनों सिर के बीच से निकला हुआ है. फिलहाल इस बच्चे के साथ इसकी मां को भी आसीयू में रखा गया है. 
 
इस बच्चे के जन्म के लिए ऑपरेशन करने वाली डॉक्टर बताया कि 'यह एक क्रिटिकल ऑपरेशन था, क्योंकि हमने कनजॉइंट बच्चे की उम्मीद नहीं की थी. ऑपरेशन के बाद परिवार हैरान था, क्योंकि हमने मां को कनजॉइंट बच्चे के बारे में नहीं बताया था. 
 
इस बच्चे को जन्म देने वाली बबीता की शादी करीब डेढ़ साल पहले हुई थी और यह उनका पहला बच्चा है. हालांकि बबीता जब गर्भवती थी तभी सोनोग्राफी में जुड़वा बच्चों की उम्मीद जताई गई थी. आमतौर पर ऐसा तब होता है, जब महिला के गर्भ में भ्रूण ठीक से विकसित नहीं होता. यह स्थिति एक लाख में से एक के साथ होती है. डॉक्टरों के मुताबिक विदिशा में ऐसा यह पहला मामला है.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...