add image
add image

क्या मुंबई में सचिन के शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे कोहली?

news-details

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच में एक और उपलब्धी दर्ज करने के इरादे से उतरेंगे। कोहली घरेलू सरजमीं पर सर्वाधिक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय शतकों के सचिन तेंदुलकर के रिकार्ड की बराबरी करने से सिर्फ एक शतक दूर हैं। घरेलू सरजमीं में सर्वाधिक 20 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने का भारतीय रिकार्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है।
 
बता दें कि कोहली के नाम पर घरेलू सरजमीं पर 19 शतक हैं और मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके पास तेंदुलकर की बराबरी करने का मौका होगा। इससे पहले कोहली श्रीलंका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में भारत की 2-0 की जीत के दौरान तीनों प्रारूपों में कप्तान के रूप में सबसे तेजी से 11000 अंतरराष्ट्रीय रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बने थे।
 
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज कल यानी मंगलवार से होने जा रहा है। सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं टीम इंडिया के ऊपर यह सीरीज जीतने का दबाव होगा। पिछले साल मार्च 2019 में भारत को अपने ही घर में ऑस्ट्रेलिया के हाथों पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-3 से हार का सामना करना पड़ा था। 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...