add image
add image

अविवेक ट्वीट पर घिरे विवेक, महिला आयोग ने भेजा नोटिस

news-details

लोकसभा चुनाव के समाप्ती के बाद ही लोगों ने एग्जिट पोल का चर्चा शुरु हो गया. सोशल मीडिया विभिन्न प्रकार के मीम्स से पट गया. इसी क्रम में सोमवार को ऐक्टर विवेक ओबेरॉय भी ऐसा ही एक मीम शेयर कर विवाद में घिर गए. इस मीम में सलमान खान, विवेक ओबेरॉय और अभिषेक बच्चन के साथ ऐश्वर्या की अलग-अलग तस्वीरें हैं और इसके साथ जो लिखा गया, उसकी सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है।

मीम में अभिषेक और ऐश्वर्या की बेटी भी दिखाई दे रही है, जिससे लोग काफी नाराज हुए और इसे अनुचित बताया। अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने ऐक्टर विवेक ओबेरॉय को नोटिस जारी कर एग्जिट पोल्स को लेकर उनके विवादित ट्वीट पर स्पष्टीकरण मांगा है। उधर, महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विजया रहाटकर ने कहा है कि आपत्तिजनक ट्वीट को लेकर ऐक्टर को नोटिस जारी किया जा रहा है।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने नोटिस में कहा है कि मीडिया रिपोर्ट से पता चला कि आपने एक महिला और एक नाबालिग बच्ची की तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट कर अपमान किया है। आपने एग्जिट पोल और एक महिला के निजी जीवन की बेतुकी तुलना की है। यह पोस्ट महिला के प्रति असम्मान को दर्शाता है। ऐसे में आपसे संतोषजनक स्पष्टीकरण

ओबेरॉय को मांगनी होगी माफी? 
NCW की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा, 'हम चाहते हैं कि विवेक ओबेरॉय सोशल मीडिया पर और संबंधित लोगों से व्यक्तिगत तौर पर भी मांफी मांगें। अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो हम देखेंगे कि उनके खिलाफ क्या कानूनी कदम उठाया जा सकता है।' शर्मा ने आगे कहा कि ट्विटर से भी इस ट्वीट को फौरन हटाने के लिए बात की जा रही है। 

विवेक ओबेरॉय ने इस मीम को शेयर करते हुए लिखा था, 'हाहा, क्रिएटिव! यहां कोई राजनीति नहीं... केवल लाइफ'। विवेक के ट्वीट करने के कुछ मिनटों के भीतर ट्विटर पर #VivekOberoi ट्रेंड करने लगा। कई बॉलिवुड हस्तियों ने भी इस ट्वीट को लेकर विवेक ओबेरॉय की आलोचना की है। 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...