add image
add image

बालों को मजबूत रखने के लिए रसोई में रखीं इन चीजों का करें इस्तेमाल...

news-details

हर लड़की की चाह होती हैं की उसका बाल लंबा, घना और थोड़ा मजबुत दिखें। लेकिन आज के प्रदुषित वातावरण के कारण ऐसा होना असंभव हो जाता हैं. इसके अलावा आज के समय में हम इतने बार केमिकल वाले प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने लगे हैं जिसके वजह से बाल का गिरना शुरू हो गया हैं। अगर आपको भी अपना बाल मजबूत और घाना चाहिए तो रसोई में रखे इन चीजों के आसान तरीके से आपका बाल मजबूत और घाना बन सकता हैं. 
 
मेथी- 
हर किसी के किचन में मेथी मौजूद होता हैं, मेथी जितना ही स्वस्थ के लिए फायदेमंद होता है उतना ही बालो के लिए भी होता हैं. मेथी को रात में पानी में भिगोने के लिए रख दे. सुबह उस मेथी को अच्छे से पेस्ट बनाकर अपने बालो में लगाए, बालो में लगाने के बाद 40 मिनट तक रहने दें. 40 मिनट बाद अपने बाल को धूल लें, 1 महिने लगातार ऐसे करने से आपको असर दिख जाएगा। 
 
आवला-
आवला विटामिन सी का सबसे अच्छा स्रोत मन जाता है. और इस आवला को ग्रोथ के लिए वरदान भी माना गया है. अगर आप राम में एक चमच आवला के गुदा में दो-चार बून्द नींबू का रस मिलकर अपने बालो में लगा कर रात भर रहने दे सुबह में शैम्पू कर लें, कुछ ही दिनों में आपको असर दिख जाएगा। 
 
एलोवेरा-
एलोवेरा से बाल लंबे और घने होते हैं। आप चाहे तो बालों पर एलोवेरा जेल या इसका जूस लगा सकती हैं। दो से तीन घंटे बाद बालों को गुनगुने पानी से धो लें। हफ्ते में तीन-चार बार इसे लगाने से आपको फर्क महसूस होगा।
 
प्याज का रस-
बालों के समस्या का सबसे अच्छा उपाय है प्याज का रस आप अगर प्याज को घिसकर उसका रस निकल ले और उसे जैतून के तेल या एलोवेरा जेल में मिलाकर अपने बालों के स्कल्प में लगाकर 30 घंटे तक छोड़ दें काफी फ़ायदा मिलेगा।  

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...