add image
add image

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री, प्रिंस अब्दुलअज़ीज़ बिन सलमान से की मुलाकात

news-details

केंद्रीय पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस और इस्पात मंत्री, धर्मेंद्र प्रधान ने अपने समकक्ष सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री, प्रिंस अब्दुलअज़ीज़ बिन सलमान से रविवार को जेद्दा में मुलाकात की। इस मुलाकात में उन्होंने भारत के लिए हाइड्रोकार्बन आपूर्ति में एक विश्वसनीय और स्थायी भागीदार बने रहने और भारत में सऊदी निवेश  के लिए राज्य की प्रतिबद्धता को दोहराया।
 
केंद्रीय मंत्री प्रधान ने ट्वीट कर इस मुलाकात के बारे में बताया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, नव नियुक्त सऊदी ऊर्जा मंत्री प्रिंस अब्दुल अज़ीज़ बिन सलमान से जेद्दा में मुलाकात की और उनके साथ अपने परिचय को नवीनीकृत किया। वह अभी तीन देशों सऊदी अरब, यूएई और क़तर के दौरे पर हैं जहाँ वह अपने समकक्ष से तेल और गैस के साथ-साथ स्टील सेक्टर के क्षेत्र में आपसी समन्वय बढ़ाने एवं इस क्षेत्र में भारत को सहयोग देने पर चर्चा करेंगे। उनका यह दौरा दिनांक 7 सितम्बर से 12 सितम्बर तक चलेगा। 
 
गौरतलब है कि सऊदी अरब पारंपरिक रूप से भारत में कच्चे तेल का एक शीर्ष आपूर्तिकर्ता रहा है। ऐसे में यह मुलाकात दोनों देशों के मध्य और अधिक सहयोग को बढ़ावा देगा साथ ही भारत को इस क्षेत्र में मज़बूती प्रदान करेगा। 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...