add image
add image

अविश्वसनीय: शख्स ने फिल्मी अंदाज में चुराई 1300 क्रेडिट कार्ड की जानकारी

news-details

जापान में चोरी की एक ऐसी कहानी सामने आयी है जिसे सुनकर आप भी उस पर यकींन नहीं कर पायेंगे। जापान में एक क्लर्क ने सिर्फ एक नज़र भर देखने मात्र से ही 1,300 से ज्यादा ग्राहकों के क्रेडिट कार्डो की डिटेल याद कर ली और सारी जानकारियां चुरा लीं. पुलिस के मुताबिक , तनीगुची कोट्टो शहर के एक मॉल में ब्योरा दर्ज करने की पार्ट-टाइम जॉब करता था.
 
जापान टुडे डॉट कॉम ने रविवार को अपनी एक रिपोर्ट में बताया था कि जब भी कोई ग्राहक क्रेडिट कार्ड  जरिये भुगतान करता था, तो संदिग्ध उनकी खरीद की प्रक्रिया के तहत उनका 16 अंकों का नंबर, नाम, एक्सपायरी डेट और सुरक्षा कोड याद कर लेता था.
 
कोट्टो सिटी के मॉल में काम करने वाले 34 वर्षीय क्लर्क पर यह आरोप लगाया गया है कि उसने कथित तौर पर ग्राहकों के 16 अंकों के क्रेडिट कार्डस की सभी  जानकारियों को याद किया और फिर उससे ऑनलाइन शॉपिंग भी की.
 
एक रिपोर्ट के मुताबिक, भले ही आरोपी की याद करने की क्षमता का स्तर शरलॉक होम्स के स्तर का था, लेकिन उसने क्रेडिट कार्ड्स की सूचनाओं का प्रयोग  करके 270,000 येन (करीब 2,500 डॉलर) मूल्य के 2 बैग खरीदे, जिसके लिए उसने ई-मेल पर अपना पता सार्वजनिक किया. शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस सीधे वहां गई और उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को वहां एक नोटबुक भी मिली है, जिसमें उसने बहुत से लोगों के नाम और उनसे जुड़ी कई जानकारियां लिखी हुई थी.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...