add image
add image

इशारों में होगा Pixel 4 के सारे काम, Google पहली बार ला रहा दो नए फीचर

news-details

कई सारे अफवाहों के बीच Google ने अपने नये स्मार्टफोन गूगल Pixel 4 के कुछ फीचर्स को कंफर्म कर दिया है. कंपनी ने ट्विटर के जरीये एक टीज़र जारी करके बताया कि Pixel 4 को मोशन सेंस और फेस अनलॉक फीचर के साछ लॉन्च किया जाएगा. बता दें कि गूगल के फोन में ये दोनों फीचर हैं पहली बार दिए जा रहे हैं.
 

मोशन सेंस को लेकर गूगल का कहना है कि, ‘ कंपनी मोशन सेंस पर काम कर रही है पिछले पांच साल से हमारी टीम एडवांस्ड टेक्नॉलजी एंड प्रोजेक्ट्स टीम (ATAP)  Soli पर काम कर रही है, ये एक मोशन सेंसिंग रेडार है. ये वही रेडार है जो दशकों से प्लेन और दूसरे लार्ज ऑब्जेक्ट्स को डिटेक्ट करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है’. 

 
अपने ब्लॉग पोस्ट पर Google ने Pixel 4 के बारे में लिखते हुए कहा कि , ‘Pixel 4 पहला डिवाइस होगा जिसमें Soli दिया जा रहा है, ये हमारा नया मोशन सेंस फीचर होगा जिसके तहत आप सिर्फ अपना हाथ वेव करके गाने स्किप कर सकते हैं, या फिर एलार्म स्नूज कर सकते हैं और  कॉल आने पर साइलेंस फीचर का इस्तेमाल हाथ वेव करके कर सकते हैं. बता दें कि इससे पहले Sony Ericsson ने भी इस तरह के फीचर अपने फोन में दिया गया था, लेकिन ये चल नहीं पाया.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...