#लोकसभा चुनाव 2019
चुनावी फैक्ट्स
×

लोक सभा चुनाव 2019

add image
add image
add image

देश की पहली इंटरनेट कार हुई पेश, अगले महिने तक दौडेगी सड़को पर

news-details

यूके की मोटर निर्माता कंपनी Morris Garages Motor ने अपनी Hector को पेश कर दिया है और यह देश की पहली इंटरनेट कार है जिसमें 50 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स दिए जाएंगे। देश की पहली 48V हाइब्रिड एसयूवी, MG Hector 18 एक्सक्लूजिव फीचर्स के साथ आएगी जो इस सेगमेंट में नया benchmark सेट करेगी।

इंटरनेट के तौर पर Hector में नेक्स्ट-जेन iSmart टेक्नोलॉजी दी जाएगी जो सुरक्षित, कनेक्टेड और फन एक्सपीरिएंस के साथ अपने सेगमेंट में बड़ा 10.4 इंच का HD टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम से लैस है। Hector पहली कार है जो अपने सेगमेंट में 48-वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड आर्किटेक्चर के साथ आई है।

MG Motor India के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर, राजीव छाबा ने कहा, "MG Hector भारत की पहली इंटरनेट कार है और यह ज्यादातर स्थानीयकरण और पावर-पैक्ड फीचर्स के साथ आती है। भारत में MG की पहली पेशकश के रूप में Hector भारतीय ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ कार प्रदान करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है, कि वे इसकी सराहना करते हैं।"

फेमस स्टार-राइडर ग्रिल सहित MG की सिग्नेचर डिजाइन से लैस, MG Hector भारत में बहुप्रतिक्षित ओक्टागॉनल बैज के लिए नए युग की शुरुआत करती है। भारतीय ग्राहकों के लिए विकसित Hector चरम सड़क की स्थिति का सामना करने के लिए बनाई गई है और इस महीने की शुरुआत में गुजरात में हलोल में कंपनी ने अपने प्लांट प्रोडक्शन शुरू करने से पहले भारत में एक मिलियन किलोमीटर से अधिक के लिए इसका परीक्षण किया है।

अगले महीने इसके लॉन्च से ही Hector पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों में उपलब्ध होगा। इसमें 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 143PS की पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। यह इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में उपलब्ध होगा। इसका 2.0 लीटर डीजल इंजन 170PS की पावर और 350Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जिसमें बेस्ट इन-क्लास फ्यूल एफिशिएंसी है।

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...