Surya Samachar
add image

दिल्ली के झुग्गी वासियों को प्रधानमंत्री ने दी आवास की सौगात...3024 नवनिर्मित फ्लैटों का किया उद्घाटन, 575 लोगों को सौंपी चाबी

news-details

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को झुग्गी-झोपड़ी पुनर्वास परियोजना के तहत राजधानी दिल्ली में झुग्गियों में रहने वाले परिवारों को घर की सौगात दी है। पीएम मोदी ने करीब 3 हजार 24 नवनिर्मित फ्लैटों का उद्घाटन किया । इसी के साथ पीएम मोदी ने 575 लोगों को फ्लैट्स की चाबीयां सौंपी। इस खास मौके पर केंद्रीय आवास एवं शहरी मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना मौजूद रहे थे। दिल्ली के कालकाजी इलाके में स्थित झुग्गी-झोपड़ी पुनर्वास परियोजना के तहत 3,024 नवनिर्मित EWS आवासों का लोकार्पण किया है।
 
मौलिक जरूरतों के लिए तरसते है, लोग
 
वहीं कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते समय पीएम मोदी ने बताया,  कि शहरों के विकास के लिए जिन गरीबों का खून-पसीना लगता है, उसी शहर में वह बदहाली का जीवन जीने के लिए मजबूर हैं। जब निर्माण कार्य करने वाला ही पीछे रह जाता है, तो निर्माण भी अधूरा रह जाता है। इसलिए बीते 7 दशकों में हमारे शहर समग्र विकास से वंचित रहे जाते हैं। एक ओर शहर के कुछ इलाकों को ‘पॉश’ कहा जाता है, तो दूसरी ओर कई इलाकों में लोग जीवन की मौलिक ज़रूरतों के लिए तरसते हैं।
 
 
 
सोशल मीडिया शेयर की वीडियो 
 
पीएम मोदी ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर भी कार्यक्रम की वीडियों शेयर की। जिसके कैप्शन में पीएम मोदी ने लिखा कि आज दिल्ली के सैकड़ों परिवारों के लिए हजारों गरीब लोगों के लिए बहुत बड़ा दिन है। दिल्ली की झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले गरीबों को पक्का मकान देने के संकल्प में आज हमने अहम पड़ाव तय किया है।

You can share this post!