add image
add image

OnePlus के ओपरेटिंग सिस्टम में है बेहतरीन फीचर्स, जानें गेमिंग के साथ और क्या है विशेषता

news-details

स्मार्टफोन्स बनाने वाली चीन मोबाईल निर्माता कंपनी OnePlus ने बीते 14 मई को OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro को लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन को हर लिहाज से सही बताया जा रहा है। प्रोसेसर और कैमरा के मामले में यह फोन काफी बेहतरीन है, साथ ही इसका OS भी इसे बाकी फोन्स से अलग करता है। बता दें कि OnePlus 7 सीरिज OxygenOS9.5 के साथ आता है, जिसमें कई बेहतरीन फीचर्स दिया गया है।

इससे यूजर्स को और ज्यादा फास्ट व स्मूथ एक्सपीरियंस मिलेगा। बता दें कि अपने कम्युनिटी से आए सुझाव के बाद OnePlus ने यह बदलाव किया है। इसके अलावा यह पहली बार है कि किसी क्षेत्र को ध्यान में रखकर OnePlus ने अपने नए स्मार्टफोन में कई फीचर्स जोड़े हैं। भारत OnePlus के लिए एक महत्वपूर्ण मार्केट है।

इसलिए कुछ फीचर्स भारतीयों को अलग से मिली है, जिसे जून के आखिर में OxygenOSके ओपन बीटा बिल्ड में रोलआउट किया जाएगा। यूजर्स को ये फीचर्स देने के लिए OnePlus ने एक टीम बनाई थी और स्थानीय तौर पर लोगों का फीडबैक भी लिया था। आइए जानते हैं कि OnePlus 7 सीरिज में ग्लोबल फीचर्स और इंडियन फीचर्स कौन से हैं।

OnePlus में गेमिंग मोड एक पसंदीदा फीचर है। इसलिए गेमर्स की मांग को देखते हुए OnePlus ने Fnaticके साथ एक समझौता किया है। यह दुनिया की सबसे सफल ई-स्पोर्ट टीम में से एक है। इस समझौते के बाद यूजर्स को OxygenOS9.5 में Fnatic Mode मिल रहा है। इससे स्मार्टफोन की गेमिंग परफॉर्मेंस पूरी तरह से बदल जाएगी। यह मोड यूजर्स को बेहतर और प्रोफेशनल गेमिंग एक्सपीरियंस देने के लिए नेटवर्क और बैकग्राउंड परफॉर्मेंस को बढ़ा देता है।

Screen Recorder

OnePlus 7 सीरिज में Screen Recorder काफी महत्वपूर्ण फीचर है। जैसा कि नाम से पता चलता है कि आप इस फीचर से स्क्रीन रिकॉर्ड कर सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हैं। कम्युनिटी के लोगों के सुझाव को मानते हुए OnePlus ने यह सुविधा दी है। यह फीचर स्मार्टफोन को और भी कूल बनाता है।

Screenshot Editor

सैन फ्रांसिस्को ओपन इयर्स फोरम में OnePlus को gallery editor को बेहतर बनाने के लिए फीडबैक मिला। दरअसल यूजर्स फोटो को ब्लर और हाइलाइट करने में काफी रुचि दिखाते हैं। इसलिए Screenshot Editor बनाया गया। OnePlus का यह एडिटिंग टूल्स सामान्य फोटो एडिटिंग की तुलना में काफी अलग है। यह यूजर्स का समय बचाता है और इससे यूजर्स स्क्रीनशॉट को तेजी से शेयर भी कर सकता है।

Quick Reply for IM

OnePlus अपने यूजर्स को OxygenOS9.5 के जरिए मैसेज को तेज और स्मार्ट तरीके से जवाब देने जैसे फीचर भी दे रही है! दरअसल यूजर्स को एप्स यूज करते समय परेशानी होती है। OnePlus ने यूजर्स की इस समस्या को समझा और Quick Reply for IM लेकर आई। इसमें यूजर्स वीडियो को पॉज किए बिना लगातार देख सकते हैं।

Zen Mode

आज हम ज्यादा से ज्यादा वक्त स्मार्टफोन पर बिताते हैं। ऐसे में हम फोन के आदी हो चुके हैं और दोस्तों, परिवार और खुद को समय नहीं दे पाते। यूजर्स की इस आदत को देखते हुए OnePlus अपने स्मार्टफोन में न्यू फीचर Zen Mode लेकर आई है। इस फीचर के जरिए आप अपने स्मार्टफोन से करीब 20 मिनट के लिए ब्रेक ले सकते हैं। Zen Mode फीचर उन यूजर्स के लिए फायदेमंद है, जिन्हें फोन का अडिक्शन है, जो बिना नियंत्रण लगातार फोन का इस्तेमाल करते रहते हैं।

इंडियन फीचर्स

Work-Life balance

आज के समय की बात करें, तो स्मार्टफोन्स के बिना जीवन जीना काफी मुश्किल है। इसके जरिए हम मनोरंजन के साथ-साथ कई जरूरी काम भी करते हैं। ऐसे में इसके बढ़ते उपयोग के साथ, डिजिटल हेल्थ अत्यंत महत्वपूर्ण हो जाता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए OnePlus अपने OxygenOS9.5 में Work-Life balance फीचर लेकर आई है।

यह फीचर यूजर्स को एक सिंपल स्विच से अपने ऐप्स नोटिफिकेशंस को वर्क मोड और लाइफ मोड में अलग करने का मौका देता है। इससे यूजर्स डिस्ट्रेक्ट नहीं होगा और जो काम उसके लिए महत्वपूर्ण है उस पर ध्यान केंद्रित कर पाएगा।

Smart SMS Visualisation

ऑनलाइन ट्रांजेक्शन में OTP बहुत ही जरूरी होता है। लेकिन कभी-कभी, महत्वपूर्ण मैसेज OTP मैसेज या प्रोमोशनल मैसेज के नीचे दब जाते हैं। ऐसे में Smart SMS Visualisation ऐप फीचर आपकी मदद कर सकता है। यह ऐप मैसेज का कंटेंट विजुअली अपीलिंग तरीके से शो करता है। इस नए फीचर के साथ यूजर्स आसानी से OTP जैसे मैसेज पा सकते हैं और दो सिंपल टैप्स के साथ, डिटेल्स को कॉपी भी कर सकते हैं।

 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...