#लोकसभा चुनाव 2019
चुनावी फैक्ट्स
×

लोक सभा चुनाव 2019

add image
add image
add image

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी किये 21वीं सूची, जूताकांड वाले सांसद को लगा बड़ा झटका

news-details

आज बीजेपी ने लोकसभआ चुनाव के लिए अपनी इक्कीसवीं लिस्ट जारी करते हुए उत्तर प्रदेश की सात और लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है. लेकिन, इस ऐलान में सबसे बड़ा झटका संतकबीरनगर जिले में जूताकांड के बाद चर्चित हुए बीजेपी सांसद शरद त्रिपाठी को लगा है.

दरअसल, पार्टी ने इनका टिकट काटकर प्रवीण निषाद को प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं, योगी के गृहनगर अर्थात गोरखपुर से बीजेपी ने भोजपूरिया स्टार रवि किशन को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। आपको बता दें, उपचुनाव में यह सीट समाजबादी पार्टी के खाते में गई थी। उस दौरान यहां से प्रवीण निषाद ने जीत दर्ज की थी। हालांकि, लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले उन्होंने (प्रवीण निषाद) बीजेपी जॉइन कर ली है.

शरद त्रिपाठी के पिता को देवरिया से टिकट

मिली जानकारी के अनुसार, प्रतापगढ़ से संगमलाल गुप्ता को उम्मीदवार घोषित किया गया है। बताते चलें, वर्ष 2014 में प्रतापगढ़ लोकसभा सीट अपना दल से कुंवर हरिवंश सिंह ने अपने नाम की थी। अपना दल-बीजेपी के बीच गठबंधन होने के चलते यह सीट एनडीए के खाते में गई थी। उधर, बीजेपी ने संतकबीरनगर लोकसभा सीट से निवर्तमान सांसद शरद त्रिपाठी का टिकट काटा तो उनके पिता और यूपी बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष रहे रमापति राम त्रिपाठी को देवरिया से कैंडिडेट बना दिया है।

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...