add image
add image

अफ़ग़ानिस्तान मे हुआ आतंकी धमाका

news-details

पडोसी मुल्क अफ़ग़ानिस्तान में एक आतंकी धमाके की ख़बर सामने आई है. धमाका अफ़ग़ानिस्तान के बल्ख प्रांत के चहार बोलक जिले में हुआ है. इस आतंकी धमाके में दो बच्चों की मौत हो गई और कई लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है.

शाहीन कॉर्प्स के प्रवक्ता मोहम्मद हनीफ रेजी ने बताया की आतंकियों ने सड़क के किनारे बम लगाया गया था, जिसमे बाद मे धमाका हो गया. अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. अफगान मीडिया की माने तो यह हमला दोपहर में हुआ है.

बताया जा रह है कि घटना उस वक़्त हुई जब वहां खेल रहे कुछ बच्चे उस लगे हुए बम के पास चले गए और उसे छू लिया जिससे बम में धमका हो गया. जहाँ उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

ऐसा माना जा रहा है कि आतंकियों ने इस धमाके के लिए लैंडमाइंस का इस्तेमाल किया था. अफ़ग़ानिस्तान की सरकार ने तालिबान की ओर इशारा करते हुए उन्हें शान्ति का दुश्मन बताया है. तालिबान अफ़ग़ानिस्तान में आतंकी धमाकों के लिए लैंडमाइंस का इस्तेमाल करता है.

तालिबान ने कुछ दिनों पहले भी अफ़ग़ानिस्तान में राष्ट्रीय सुरक्षा बल और अमरीकी सैनिकों पर हमला किया था. जिसमे चार अफगान सुरक्षा कर्मी और एक अमेरिकी सैनिक मारा गया था.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...