add image
add image

तेलंगाना सीएम KCR का ऐलान, नहीं लागू होगा नया ट्रैफिक नियम

news-details

देश में नए मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर विवाद पैदा हो गया है। कई राज्य भारी भरकम जुर्माने की वजह से इस नियम को लागू नहीं कर रहा है। कई राज्य ने अपने राज्य के लिए नए मोटर व्हीकल कानून की बात तक की है। उसी बीच देश के एक राज्य में यह कानून लागू नहीं होगा। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने विधानसभा में बजट सत्र के समय इस की घोषणा की। सीएम के.चंद्रशेखर राव ने कहा है की ट्रैफिक नियम को लेकर अपना कानून लायेगी। भारी भरकम जुर्माना लगाकर लोगों को परेशान करने की उनकी मंशा नहीं है। 
 
बता दें कि नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद जुर्माने के दर में काफी वृद्धि हुई जिस के बाद जनता और कानून के बीच कई विवाद पैदा होने लगा है। जनता पर अनुसूचित भार पड़ पर रहा है जिस वजह से कई राज्यों ने इसे लागू ना करने का निर्णय लिया है। 
 
वहीं ट्रैफिक नियमों की अनदेखी पर भारी भरकम जुर्माने को लेकर लोगों की तरह तरह की प्रतिक्रिया आ रही है। तो कहीं पुलिस लोगों को जागरूक करने के लिए अनोखी मुहीम चला रही है। पुलिस नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए नियम तोड़ने वालों का चालान नहीं काटते बल्कि उन्हें उसी समय हेलमेट खरीदने को कहते है और गाड़ी से जुड़े दस्तावेज ना हो तो उसे उसी समय बनवाया जाता है। 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...