add image
add image

TRAI रिपोर्ट: अगस्त महीने में Reliance Jio से जुड़े 84 लाख नए यूजर्स

news-details

टेलिकॉम सेक्टर की दिग्गज कंपनी Reliance Jio आज यूजर्स के बीच सबसे लोकप्रिय नेटवर्क कंपनी बन गई है। Reliance Jio अपनी कंपनी से नए ग्राहकों को जोड़ने के मामले में अपनी प्रतियोगी कंपनियों Airtel, Voda Idea से काफी आगे है। Reliance Jio से जुड़ रहे नए ग्राहकों की वजह से  दूसरी टेलिकॉम ऑपरेटर्स को काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि उनके यूजर्स धीरे-धीरे Jio की ओर रुख कर रहे हैं। 
 
TRAI की रिपोर्ट के मुताबिक, अगस्त महीने में Reliance Jio से 84 लाख नए यूजर्स जुड़े है और कंपनी सब्सक्राइबर बेस अब 438 मिलियन पहुंच गया है। यानि अपने प्रतियोगियों की तुलना में Jio का ग्रोथ 2.49 फीसदी बढ़ा है। जबकि अन्य टेलिकॉम ऑपरेटर्स को इस मामले में काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा हैै।
 
TRAI ​की रिपोर्ट के अनुसार, Jio की प्रतिद्वंदी कंपनी Airtel को अगस्त महीने में काफी घाटा हुआ क्योंकि Airtel के 5 लाख यूजर्स कंपनी को छोड़कर अब Jio के ग्राहक बन गए हैं। जिसके बाद अब Airtel का सब्सक्राइबर बेस 327 मिलियन पर आ गया है। इसके अलावा Voda Idea के भी 4.9 मिलियन ग्राहकों ने अगस्त महीने में कंपनी को छोड़ दिया है। वहीं सरकारी टेलीकॉम की दिग्गज कंपनी BSNL के 2 लाख यूजर्स ने अगस्त में कंपनी का साथ छोड़ दिया जिसके बाद BSNL को कुल सब्सक्राइबर बेस 11.62 करोड़ हो गया है।
 
आपको बता दें कि Reliance ने अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस को धीरे-धीरे कई जगहों पर रोलआउट करना शुरू कर दिया है और बहुत जल्द ही यह सर्विस देशभर में उपलब्ध हो जाएगी। वहीं अब JioFiber यूजर्स के लिए खुशखबरी है कि उन्हें अगले ​महीने का बिल नहीं देगा होगा, क्योंकि कंपनी Reliance Jio इंटिग्रेटेड बिलिंग सिस्टम पर काम कर रही है। इस सिस्टम में कंपनी अपनी अलग-अलग सर्विस के लिए अलग-अलग बिल के बजाय एक ही बिल की सुविधा जारी  करेगी।

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...