add image
add image

मात्र 90 सेकेंड में चित हो गए सुशील कुमार

news-details

करीब एक साल बाद वापसी कर रहे भारत के दिग्गज पहलवान सुशील कुमार की वापसी ज्यादा अच्छी नहीं रही. बेलारूस के मिन्स्क में हो रहे मेदवेद कुश्ती टूर्नामेंट के 74 किग्रा केटेगरी के क्वार्टर फाइनल में सुशील कुमार को विश्व के नंबर पांच खिलाड़ी बेकजोद अब्दुराखामोनोव से करारी हार का सामना करना पड़ा.
 
मौजूदा एशियाई खेलों के चैंपियन बेकजोद अब्दुराखामोनोव ने पहले सुशील के दायें पांव को पकड़कर चार अंक हासिल किए और फिर सुशील कुमार को मैट से बाहर करके दो अंक हासिल किये. जिसके बाद उज्बेक पहलवान ने सुशील के पांव पर फिर से धावा बोलकर मात्र 90 सेकेंड में हीं मुकाबला मुकाबला अपने नाम कर लिया. 
 
      
बता दें कि जकार्ता एशियाई खेलों में पहले दौर से बाहर होने के बाद यह सुशील कुमार का पहला टूर्नामेंट था. दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार भारत लौटने के बाद विश्व चैंपियनशिप के ट्रायल्स में भाग लेंगे. विश्व चैंपियनशिप के ट्रायल्स को चोटिल प्रवीण कुमार और जितेंदर के भारतीय कुश्ती महासंघ से समय मांगने के कारण टाल दिया गया था.
 
सुशील इस समय 74 किग्रा वर्ग में विश्व के शीर्ष 20 खिलाड़ीयों में शामिल नहीं है वहीं अखिल कुमार धनकड़ नौवें स्थान पर काबिज हैं.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...