add image
add image

मामूली रिकवरी के साथ बंद हुआ शेयर मार्केट, सेंसेक्स 36,564 के स्तर पर

news-details

भारतीय शेयर मार्केट में सप्‍ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को दिनभर उतार-चढ़ाव रहा. कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्स में 200 अंकों से अधिक तेजीआयी और कुछ ही मिनटों में इसने यह तेज़ी गवा दी. कारोबार के अंत में सेंसेक्‍स 83 अंक की मामूली रिकवरी के साथ 36 हजार 564 के स्‍तर पर और निफ्टी 24 अंक की मजबूती के साथ 10 हजार 840 के स्‍तर पर बंद हुआ. पिछले दो दिनों में गिरावट से निवेशकों को 2.72 लाख करोड़ रुपये का भारी नुकसान हुआ है.
 
कारोबार के अंत में टाटा स्‍टील के शेयर लगभग 4 प्रतिशत गिरावट के साथ बंद हुए. वहीं वेदांता के शेयर में लगभग 3 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गयी. बजाज फाइनेंस 1.48 प्रतिशत,  महिंद्रा में 1.39 प्रतिशत, एसबीआई 2.41 प्रतिशत और टेक महिंद्रा 1.71 प्रतिशत की तेज़ी रही. एक्‍सिस बैंक, रिलायंस, एनटीपीसी, पावरग्रिड और टीसीएस के शेयर भी हरे निशान पर कारोबार करते हुए बंद हुए. जबकि मारुति, एयरटेल, ओएनजीसी, यस बैंक, एचडीएफसी बैंक और सनफार्मा के शेयर घाटे के साथ लाल निशान पर बंद हुए.
 
निर्मला सीतारमण की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की खबर से हुई बढ़त  

कारोबार के दौरान शेयर मार्केट में उछाल नज़र आया. असल में, दोपहर 1 बजे के लगभग यह खबर आई कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और एचआरडी मिनिस्‍टर प्रकाश जावेडकर प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करने वाले हैं. इस खबर के बाद से मार्केट में रौनक आ गयी. दोपहर के लगभग 3.15 बजे निर्मला सीतारमण और प्रकाश जावेडकर ने कैबिनेट के निर्णय की ब्रीफिंग की. कैबिनेट ने ई-सिगरेट पर पाबंदी का निर्णय लिया है. इस खबर के बाद Godfrey Phil, ITC, golden tobacco में जोरदार उछाल दर्ज किया गया. हालांकि कोई बड़ी घोषणा न के कारण कारोबार के अंत में बाजार वापस दायरे में ही सीमीत हो गया.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...