add image
add image

...तो इस वजह से दुनियाभर में डाउन रहा फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप

news-details

सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के युसर्स को बुधवार को परेशानी का सामना करना पड़ा. 9 घंटों तक यह सोशल मीडिया साइट्स डाउन रही.

मैसेजिंग एप व्हाट्सएप पर यूजर्स को लगातार इमेज, ओडियो और वीडियो भेजने में दिक्कतें आ रही थी. वहीं, फेसबुक मैसेंजर पर भी इमेज भेजने और वीडियो भेजने में दिक्कतें आ रही थी. यूजर्स इमेज या वीडियो वाले मैसेज को देख नहीं पा रहे थे.

बता दें कि व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम का मालिकाना हक फेसबुक के ही पास है. फेसबुक ने एक बयान जारी किया कि वो दिक्कत को जल्द ही सुलझाने की कोशिश करेंगे. जिसके बाद देर रात इस दिक्कत को सुलझा दिया गया.

क्यों हुआ डाउन ?

खबर हैं कि फेसबुक इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, मैसेंजर तीनो प्लेटफार्म को एक सॉफ्टवेयर से जोड़ने की कोशिश कर रही है. फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग का प्लान है कि तीनों सोशल मीडिया साइट के बेसिक सॉफ्टवेयर को री-राइट किया जाए. और यही वजह से कि लोगों को इन दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

आपको बता दें कि इससे पहले भी मार्च के महीने में फेसबुक सबसे अधोक समय के लिए डाउन रहा था.दुनियाभर के लोग लगभग 24 घंटे तक फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप नहीं चला पा रहे थे.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...