add image
add image

बढ़त के बाद लाल निशान पर जाकर बंद हुआ शेयर मार्केट

news-details

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार पर दबाव हावी रहा. कारोबार के अंत में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स 73 अंक गिरकर 40,284 पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी करीब 11 अंक नीचे 11,884 पर बंद हुआ. बैंक निफ्टी ने भी आखिरी घंटों में दिनभर की बढ़त गंवा दी. सोमवार को कारोबार के दौरान छोटे-मझौले शेयरों में खरीदारी का रुझान रहा.

सरकारी बैंकों अच्छी खरीदारी के दम पर बैंक निफ्टी ने कारोबारी सत्र में बाजार में जोश भरा था. लेकिन कारोबार के अंत तक बैंक निफ्टी 31000 के नीचे बंद हुआ है। निफ्टी का पीएसयू बैंक इंडेक्स 1.43 फीसदी और प्राइवेट बैंक इंडेक्स 0.01 फीसदी की हल्की बढ़त के साथ बंद हुए हैं.

इससे पहले सुबह कारोबार की शुरुआत में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स 110 अंक चढ़कर 40,465 पर खुला. इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी करीब 20 अंक की मजबूती के साथ 11,915.15 पर खुला. यानी सुबह के शुरुआती सत्र से इसमें काफी गिरावट आ चुकी है.

बढ़ने वाले प्रमुख शेयरों में जी एंटरटेनमेंट, टाटा स्टील, बीपीसीएल, एलऐंडटी, जेएसडब्लू स्टील, पीएनबी, एसबीआई आदि प्रमुख रहे, जबकि लाल निशान वाले शेयरों में भारती इन्फ्राटेल, यस बैंक, गेल, रिलायंस कम्युनिकेशंस, बजाज ऑटो, एचडीएफसी प्रमुख रहे. वैसे सभी सेक्टर के सूचकांक हरे निशान में दिख रहे हैं.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...