Surya Samachar
add image

रोजगार मेले का दूसरा चरण, 71 हजार युवाओं को दिए गए अपॉइंटमेंट लेटर

news-details

युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से आज देशभर में रोजगार मेलों का आयोजन किया गया। दूसरे चरण में 45 अलग-अलग जगहों पर आयोजित मेलों में युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोजगार मेलों के दूसरे चरण में 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र ke तोहफा दिया। इनमें शिक्षक, लेक्चरर, नर्स, नर्सिंग ऑफिसर, डॉक्टर समेत कई अन्य पदों पर ये नियुक्ति होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए इस कार्यक्रम में शामिल हुए। रोजगार मेले के पहले चरण में 22 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी ने 75 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र सौंपे थे। 
 
 
PM मोदी ने युवाओं को दिए मंत्र
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोजगार मेला कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश के 45 शहरों में 71 हजार से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए जा रहे है, यानि आज एक साथ हजारों घरों में खुशहाली के नए दौर की शुरूआत हुई। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज यह विशाल मेला दिखाता है, कि सरकार किस तरह सरकारी जॉब देने के लिए मिशन मोड में काम कर रही है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि देश की युवा शक्ति अधिक से अधिक मात्रा में राष्ट्र निर्माण में काम आए ये हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। 
 
 
क्या है रोजगार मेला ?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 अक्टूबर 2022 को रोजगार मेले की शुरूआत की। रोजगार मेले के माध्यम से देश के 10 लाख बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है। इस मेले में बेरोजगार अभ्यर्थियों और नियोजकों को एक ही जगह पर बुलाकर रोजगार दिलाया जाता है। इस मेले में देश की कंपनियां भाग लेती है, जोकि बेरोजगार युवको को नौकरी देती है। वहीं इस आयोजन के माध्यम से युवाओं को उनकी क्षमता के अनुसार सरकारी और निजी दोनों विभागों में नौकरियां दी जाएगी।

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...