Surya Samachar
add image
add image

2 साल बाद सानिया की कोर्ट पर वापसी, आते ही दिखाया अपना जलवा

news-details

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने डब्ल्यूटीए सर्किट (WTA circuit) में जीत से अपनी वापसी दर्ज कर दी है। सानिया ने मंगलवार को होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट के महिला युगल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। 
 
मालूम हो कि सानिया दो साल बाद कोर्ट पर वापसी की है। सानिया ने अपनी यूक्रेनी साथी नादिया किचेनोक के साथ जॉर्जिया की ओकसाना कलाशनिकोवा और जापान की मियू केटो की जोड़ी को मात दी। यह मुक़ाबला एक घंटे 41 मिनट तक चला और सानिया की जोड़ी ने 2-6 7-6 (3) 10-3 से जीत दर्ज की। 
अब सानिया-नादिया जोड़ी का अगला मुकाबला अमेरिका की वानिया किंग और क्रिस्टीना मैकहेल से होगा। इस अमेरिकी जोड़ी ने जॉर्जिना गार्सिया पेरेज और सारा सोरिबेस टॉर्मो की चौथी वरीयता प्राप्त स्पेन की जोड़ी को 6-2 7-5 से मात दी। 
 
बता दें कि सानिया ने आखिरी बार अक्टूबर 2017 में चाइना ओपन में हिस्सा लिया था। टेनिस से दो साल दूर रहने के दौरान मां बनने के लिए औपचारिक ब्रेक लेने से पहले उन्हें चोट से जूझना पड़ा था। 
 
गौरतलब है कि मात्र 18 वर्ष की आयु में वैश्विक स्तर पर चर्चित होने वाली इस खिलाड़ी को 2006 में 'पद्मश्री' सम्मान प्रदान किया गया। वे यह सम्मान पाने वाली सबसे कम उम्र की खिलाड़ी है।

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...