add image
add image

समाजवादी पार्टी के विधायकों और कार्यकर्ताओं को प्रतिबंधात्मक हिरासत में लिया गया

news-details

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की शास्त्री नगर में सेंट्रल पार्क में होने वाली जनसभा से पहले समाजवादी पार्टी के विधायकों अमिताभ बाजपेयी और इरफान सोलंकी और पार्टी कार्यकर्ताओं को उनके आवासों पर प्रतिबंधात्मक हिरासत में ले लिया गया है। ऐसी सम्भावना जताई गयी है कि ये मुख्यमंत्री के दौरे में बाधा उत्पन्न कर सकते हैं। 

कानपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोविंदनगर विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेंगे। वह सेंट्रल पार्क शास्त्रीनगर में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके पहले वह विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। जनसभा स्थल पर ही मुख्यमंत्री कोर ग्रुप के पार्टी सदस्यों के साथ बैठक कर उपयुक्त उम्मीदवार को लेकर चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर सुबह 11:20 पर सेंट्रल पार्क में बने हेलीपैड पर उतरेगा। जनसभा के दौरान करीब 15 करोड़ की 28 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे और 482 करोड़ रुपये के कार्यों का शिलान्यास करेंगे। विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र भी वितरित करेंगे। इसके बाद 30 मिनट तक भाजपा के कोर ग्रुप और पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। कांग्रेस और बसपा ने अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। ऐसे में बैठक में उपचुनाव की तैयारियों के साथ उम्मीदवार के नाम पर भी चर्चा होगी। इसके बाद एक बजे मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से बाराबंकी के लिए रवाना हो जाएंगे।

इन कार्यक्रम में कोई बाधा उत्पन्न न हो इसी कारण यह फैसला लिया गया है। क्योंकि समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आज़म खान पर मुक़दमे दर्ज होने के विरोध में समाजवादी पार्टी के नेता उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ आंदोलन करने का मन बनाये हैं। इसी संभावनाओं के कारण मुख्यमंत्री के इस दौरे को सफल एवं निर्विरोध बनाने हेतु यह कदम उठाया गया है। 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...