add image
add image

इन वजहों से खराब होता है पार्टनर के साथ रिश्ता

news-details

अक्सर हम देखते हैं कि रिलेशनशिप में आने के कई साल बाद लोग अपने पार्टनर के साथ शादी के बंधन में बंध जाते हैं. लेकिन यह बंधन ज्यादा दिन तक नहीं चल पाता हैं. कुछ ही समय बाद तालाक हो जाता हैं. इन सब वजहों का कारण है दोनों पार्टनर द्वारा की गई गलतियां। इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि अगर आपको भी अपने रिश्ते में मधुरता लानी हैं तो इन गलतियों से बचना चाहिए। 
 
छोटी-छोटी लड़ाइयां
रिलेशनशिप के क्रम में झगड़ा होने पर हमेशा दूसरों को सफाई देते हैं कि शादीशुदा जिंदगी या रिलेशनशिप में तो छोटे-छोटे झगड़ चलते रहते हैं। लेकिन क्या आप जानते है कि ये छोटा-छोटा झगड़ा कब बड़ा बन जाए, और एक दूसरे के लिए मन में नफ़रत पैदा कर दें. ऐसे में हालात को संभालना मुश्किल हो जाता है। इसे बेहतर है की आप छोटा-छोटा झगड़ा ही ना होने दें, और उस चीज को बिगड़ने से पहले संभाल लें. 
 
फीलिंग्स जाहिर करें
कई बार एक पार्टनर अगर दूसरे पार्टनर की बातों का बुरा मानता है तो उसे कभी इस चीज के बारे में नहीं बताता। उन्हें ऐसा लगता है कि कहीं उनके पार्टनर को इस बात का बुरा ना लग जाए और यही चीज रिश्ते में दरार के कारण बनते हैं। इसलिए अपने पार्टनर के सामने फीलिंग्स जाहिर करें और हर मुद्दे पर बहस करें। 
 
एक्स की बातें करना
कई लोग ऐसे होते है जो अपने पार्टनर से अपने एक्स की बाते करते और कहते उसका ये अच्छा था. और उसके लिए चिंता जताते। ऐसे में नए पार्टनर को बातें बुरी लगने लगती हैं। अपनी एक्स के प्रति चिंता जाहिर करना या ज्यादा डिस्कस करना आपके नए पार्टनर के इनसिक्योर बना सकता है। 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...