add image
add image

राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार समिति के पास जा सकती है प्रज्ञा ठाकुर

news-details

भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर को आतंकवादी कहने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ प्रज्ञा ठाकुर की शिकायत को लोकसभा अध्यक्ष सदन की विशेषाधिकार समिति के पास भेज सकते हैं। सूत्रों ने सोमवार को यह संकेत दिया। सूत्रों ने कहा कि किसी सांसद को अदालत में दोषी साबित नहीं होने पर भी आतंकवादी करार देना गंभीर मामला है और इस पर समिति में विचार-विमर्श की जरूरत है।

पिछले सप्ताह लोकसभा में प्रज्ञा सिंह ठाकुर के एक बयान के बाद विवाद शुरू हो गया था और अगले दिन कांग्रेस सदस्य राहुल गांधी ने ट्वीट कर प्रज्ञा को आतंकवादी कहा था। इसके बाद प्रज्ञा ने राहुल के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया था।

भोपाल से भाजपा सांसद प्रज्ञा ने अपने बयान पर लोकसभा में माफी मांग ली थी और यह भी कहा था कि उनके खिलाफ अदालत में कोई अपराध साबित नहीं हुआ है उसके बाद भी कांग्रेस नेता ने उन्हें आतंकवादी कहकर एक सांसद के नाते उनके विशेषाधिकारों का हनन किया है।

प्रज्ञा सिंह ठाकुर मालेगांव विस्फोट मामले में आरोपी हैं। उन्हें कुछ धाराओं के तहत बरी कर दिया गया है लेकिन कुछ अन्य आरोपों में उन पर मुकदमा चल रहा है। अगर लोकसभा अध्यक्ष मामले को विशेषाधिकार समिति को भेजते हैं तो गांधी को उनका पक्ष रखने के लिए बुलाया जा सकता है जिसके बाद समिति निर्णय लेगी ।

 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...