add image
add image

लगातार दूसरे दिन बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमत, जाने नई रेट लिस्ट

news-details

पेट्रोल और डीजल के भाव में लगातार दूसरे दिन बढ़त दर्ज की गयी है. भारत के प्रमुख महानगरों में बुधवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 24 से 27 पैसे प्रति लीटर बढ़त हुई. बीते सप्ताह सऊदी अरब के तेल संयंत्र पर हुए ड्रोन अटैक के बाद कच्चे तेल के भाव में आई जोरदार तेजी के की वजह से आने वाले दिनों में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में और भी तेज़ी आने की आशंका जताई जा रही है.
 
बुधवार को पेट्रोल का दाम दिल्ली और कोलकाता में 25 पैसे, वहीं मुंबई में 26 पैसे और चेन्नई में 27 पैसे प्रति लीटर बढ़ गया. वही डीजल के भाव की चर्चा करे तो दिल्ली और कोलकाता में 24 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़त हुई है.  
 
कीमत में हो सकता है और भी इजाफ़ा 
न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, पेट्रोल और डीजल के भाव लगातार दो दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में 39 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं. विशेषज्ञों का कहना हैं कि पेट्रोल और डीजल के भाव में होने वाली बढ़त से आम उपभोक्ताओं पर एकबार फिर महंगाई की जबरदस्त मार पड़ेगी क्योंकि तेल की कीमतों में तेज़ी होने से वस्तु एवं सेवाओं के मूल्य पर इसका सीधा प्रभाव पड़ता है.  
 
इंडियन ऑयल की बेवसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का भाव बढ़कर क्रमश: 72.42 रुपये, 75.14 रुपये, 78.10 रुपये और 75.26 रुपये प्रति लीटर और डीजल का दाम भी बढ़कर क्रमश: 65.82 रुपये, 68.23 रुपये, 69.04 रुपये और 69.57 रुपये प्रति लीटर हो गया हैं. 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...