add image
add image

कश्मीर पर रोने वाला पाकिस्तान लूट रहा बलूचिस्तान

news-details

बलूचिस्तान के कार्यकर्ता रज्जाक बलूच ने स्विट्ज़रलैंड के जेनेवा में मीडिया से कहा कि पाकिस्तान बलूचिस्तान में जो कुछ भी कर रहा है उसे छिपाना चाहता है और कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र में रो रहा है, यह पाखंड है। बलूचिस्तान एक देश था, क्या वे मीडिया और संयुक्त राष्ट्र के प्रतिनिधिमंडल को जाने और यह पता लगाने की अनुमति देते हैं कि उन्होंने मेरे देश के साथ क्या किया?

बलूच मानवाधिकार परिषद ने कल जेनेवा में संयुक्त राष्ट्र के सामने ब्रोकन चेयर पर एक विशेष टेंट में 'द ह्यूमैनिटेरियन क्राइसिस इन बलूचिस्तान' पर एक ब्रीफिंग का आयोजन किया।

गौरतलब है कि कल जेनेवा में पाकिस्तान विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने (UNHRC ) में कश्मीर मुद्दे पर हिंदुस्तान को घेरने की कोशिश की थी कि उन्होंने कहा था कि कश्मीर पर भारत सरकार यह दर्शा रही है कि कश्मीर में सब कुछ स्थिर है यदि ऐसा है तो वह किसी NGO  और अंतर्राष्ट्रीय मीडिया को वहां जाने की अनुमति क्यों नहीं देता।

आपको बता दें की अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान में इस बात पर एक अलग किस्म की बेचैनी देखने को मिली है। इसी बात पर बलूचिस्तान ने पाकिस्तान को घेरा है कि वह कश्मीर, जो कि भारत देश का आंतरिक मामला है उस पर ऐसा रोना रो रहा है और खुद उसने बलूचिस्तान के साथ क्या किया इसको वह क्यों भूल रहा है ? और इसे  क्यों  छुपा रहा है। इसी बाबत कल बलूचिस्तान ने पाकिस्तान को घेरते हुए उसका सच सब के सामने लाने के लिए जेनेवा में प्रदर्शन किया।

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...