add image
add image

आज पूर्व पीएम राजीव गांधी की 28वीं पुण्यतिथि, वीर भूमि पहुंचे सोनिया, राहुल और प्रियंका

news-details

आज का दिन यानि की 21 मई देश के दुखद दिनों में से एक है.आज के दिन ही देश ने अपने एक बड़े ही कद्दावर नेता को खो दिया था. राजीव गाँधी एक ऐसे नेता थे जिन्होंने बड़े ही कम समय में भारत को एक नयी दिशा दिखाई थी. आज राजीव गाँधी की 28वीं पुण्यतिथि है.

आज ही के दिन लिट्टे ने तमिलनाडु में चुनावी प्रचार के दौरान राजीव गांधी पर आत्मघाती हमला करवाया था. चेन्नई के पास एक कार्यक्रम में हुए आत्मघाती हमले में राजीव गांधी को बम से उड़ा दिया गया.

आज उनकी पुण्यतिथि के दिन कांग्रेस समेत अन्य राजनीतिक दलों के लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

दिल्ली के राजघाट स्थित उनके समाधी स्थल पर ‘वीरभूमि’ पर कांग्रेस के दिग्गज नेता पहुंच रहे हैं. पत्‍नी सोनिया गांधी, बेटे राहुल गांधी, बेटी प्रियंका गांधी ने परिवार समेत यहां आकर पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धासुमन अर्पित किए.

 

कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से राजीव गांधी को श्रद्धांजलि देते हुए एक वीडियो ट्वीट किया और लिखा, ''आइए हम एक ऐसे भारत का निर्माण करें जिसे उसकी स्वतंत्रता, मजबूती, आत्मनिर्भरता पर गर्व हो. जो जाति और क्षेत्रियता को पार करते हुए एकजुट हो, गरीबी,  सामाजिक और आर्थिक असमानता के बंधन से मुक्त हो, आज हम स्वर्गीय पीएम श्री राजीव गांधी के जीवन के प्रति सम्मान व्यक्त करते हैं.''

 

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी है. पीएम मोदी ने श्रद्धांजलि देते हुए ट्विटर पर लिखा, ''पूर्व पीएम श्री राजीव गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि.''

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी.

 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...