add image
add image

पी चिदंबरम केवल धरती पर बोझ है: मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी

news-details

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने मंगलवार को पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम पर जबावी हमला बोलते हुए कहा कि "वह केवल धरती पर बोझ हैं."मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने चिदंबरम द्वारा उनकी पार्टी की आलोचना करने के जवाब में ये बात कही है.

दरअसल चिदंबरम ने कथित तौर पर कहा था कि अगर केंद्र तमिलनाडु को भी जम्मू-कश्मीर की तरह केंद्र शासित प्रदेश बनाने का फैसला लेगा तो सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक पार्टी इसका विरोध नहीं करेगी. तमिलनाडु के मुख्यमंत्रीपलानीस्वामी ने इसपर कहा कि लंबे समय तक केंद्रीय मंत्री रहने के बावजूद, चिदंबरम ने कावेरी जल विवाद सहित राज्य के मुद्दों पर कभी कुछ नहीं कहा. मुख्यमंत्री ने कहा, "वह कौन सी योजनाएं लाए थे? (खासतौर पर तमिलनाडु के लिए). वह कितने समय तक केंद्रीय मंत्री रहे? देश को क्या फायदा हुआ..... वह (चिदंबरम) केवल धरती पर बोझ हैं.

बता दें कि इससे पहले  पी चिदंबरम ने रविवार को अनुच्छेद 370 पर केंद्र के फैसले की आलोचना करते हुए कहा था कि यदि जम्मू-कश्मीर हिंदू बहुल राज्य होता तो भाजपा नीत सरकार इस सरहदी सूबे से विशेष दर्जा नहीं छीनती. इस बयान को लेकर प्रतिक्रिया मांगे जाने पर केनद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा था कि कांग्रेस हमें बताए कि वह अपने 70 साल के राज के दौरान जम्मू-कश्मीर में अल्पसंख्यक वर्ग को शिक्षण संस्थान चलाने के अधिकार और सफाई कर्मचारियों को न्याय क्यों नहीं दिलवा सकी थी? पूर्ववर्ती कांग्रेस राज के दौरान जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 लागू होने के कारण वहां समाज के विभिन्न वंचित वर्गों को न्याय नहीं मिल पाता था.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...