add image
add image

भारत को बदनाम करने के लिये विपक्षी नेताओं के पाकिस्तान में चर्चे हैं: मोदी

news-details

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और अन्य दलों पर निशाना साधते हुए शुक्रवार को कहा कि विपक्षी नेता पाकिस्तान में नायक हैं और भारत को "बदनाम" करने के लिए वहां उनकी चर्चा हो रही है. मोदी ने केरल में एक रैली के दौरान यह बात कही. उत्तर प्रदेश की अमेठी और केरल की वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर इशारों ही इशारों में हमला करते हुए मोदी ने केरल के लोगों से कहा कि वे "खुद को बचाने" के लिये राज्य में आने वालों से सावधान रहें.
 
मोदी ने कहा, उन लोगों से सावधान रहें जो केरल में आपकी सेवा करने के लिए नहीं बल्कि खुद को बचाने के लिए आए हैं. जो लोग कर धोखाधड़ी के मामले में जमानत पर हैं, वे केरल में अपनी राजनीतिक जमानत के लिए आ रहे हैं. उन्होंने कहा, जब ऐसे नेता या उनकी पार्टी के सदस्य वोट मांगने के लिए आपके पास आएं, तो उनसे उनके निर्वाचन क्षेत्रों में किये गए प्रदर्शन के बारे में पूछें. उनके पास कहने के लिए कुछ भी नहीं होगा.
 
मोदी ने यहां विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी पार्टी राज्य के लिए एक ऐसा विकल्प पेश करती है जो समावेशी, लोकतांत्रिक और करूणामयी होगा. मोदी ने कहा, केरल की राजनीति में दशकों से कम्युनिस्ट एलडीएफ और सांप्रदायिक यूडीएफ का प्रभुत्व रहा है, लेकिन उन्होंने केरल के लोगों को बुरी तरह निराश किया है. उन्होंने कहा, भाजपा ऐसा विकल्प पेश करती है जो समावेशी, लोकतांत्रिक और करूणामयी है. हम हर एक नागरिक की सेवा करेंगे.
 
मोदी ने कहा कि कांग्रेस और एलडीएफ को चुनना उनके नेताओं को भ्रष्टाचार करने का लाइसेंस देने जैसा है. दिन में महाराष्ट्र के अहमदनगर और उत्तरी कर्नाटक के गंगावती में रैलियों को संबोधित करने के बाद यहां आए मोदी ने कहा कि यूडीएफ और एलडीएफ के सिर्फ नाम अलग-अलग हैं, लेकिन उनके कृत्य एक जैसे हैं. मोदी ने कहा, ‘‘केरल में लोगों की सेवा करने पर भाजपा के कार्यकर्ताओं पर हमले हुए हैं और उनकी हत्या की गई है. 
 
इस रैली में कासरगोड से लेकर पलक्कड़ लोकसभा सीटों तक के राजग उम्मीदवारों ने प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा किया. कोझीकोड बीच फ्रंट ने यह रैली आयोजित की थी. लोकसभा चुनावों की घोषणा के बाद केरल में यह पीएम मोदी की पहली चुनावी रैली थी. केरल की सभी 20 लोकसभा सीटों पर तीसरे चरण में 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे.
भाषा 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...