add image
add image

छह सप्ताह जमानत पर रहने के बाद जेल लौटेंगे नवाज शरीफ

news-details

पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भ्रष्टाचार के एक मामले में छह सप्ताह तक जमानत पर रहने के बाद मंगलवार को यहां कोट लखपत जेल लौटेंगे।

गौरतलब है कि उन्हें भ्रष्टाचार के एक मामले में सात साल के कारावास की सजा सुनाई गई है।

उम्मीद की जा रही है कि तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके इफ्तार के बाद शाम में खुद जेल प्रशासन के समक्ष समर्पण करेंगे और पीएमएल (एन) कार्यकर्ताओं की एक रैली में जेल पहुंचेंगे जिसकी अगुवाई उनकी बेटी मरयम नवाज करेंगी।

अल-अजीजिया मिल्स भ्रष्टाचार मामले में शीर्ष अदालत ने चिकित्सा आधार पर 26 मार्च को शरीफ (69) को छह सप्ताह के लिए अंतरिम जमानत मंजूर किया था और 27 अप्रैल को उन्होंने स्थायी जमानत के लिए याचिका दायर की थी, जिसमें उन्होंने चिंता और अवसाद से पीड़ित होने का हवाला दिया था।

सुप्रीम कोर्ट ने चिकित्सा आधार पर उन्हें दी गई जमानत अवधि को बढाने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी जिससे मंगलवार को उनकी जमानत की अवधि समाप्त हो गई।

पीएमएल-एन के प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने सोमवार को पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘नवाज शरीफ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के एक जुलूस में मंगलवार को लाहौर के कोट लखपत जेल वापस लौटेंगे। कार्यकर्ताओं को शरीफ के साथ जेल की ओर मार्च निकालने के लिए उनके जाती उमरा आवास पर एकत्र होने के लिए कहा गया है।’’

उन्होंने कहा कि पीएमएल-एन के कार्यकर्ता प्रधानमंत्री इमरान खान के लोक विरोधी नीतियों के खिलाफ सड़क पर उतरना चाहते हैं और वे नेतृत्व से एक आह्वान की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

भाषा

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...