add image
add image

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड केस का फैसला टला, अब 20 जनवरी को होगी सुनवाई

news-details

दिल्ली की साकेत कोर्ट में बिहार के मुजफ्फरपुर में हुए बालिका गृह कांड पर होने वाली सुनवाई एक बार फिर टल गई है। फैसले का ऐलान अब 20 जनवरी को दिन के 2.30 बजे होगा। बताते चले कि मुजफ्फरपुर जिले के बालिका गृह में नाबालिग लड़कियों के साथ हुए दरिन्दिगी को अंजाम देनेवाले आरोपियों की सजा का ऐलान होने वाला था। सुबह से ही साकेत कोर्ट में गहमागहमी थी, लेकिन कोर्ट ने फैसला आज टाल दिया है।
 
इस मामले का मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर का है। ब्रजेश ठाकुर के अलावा इस मामले में उसके शेल्टर होम के कर्मचारी और बिहार सरकार के समाज कल्याण विभाग के अधिकारी भी आरोपी बनाए गए है।
बता दें कि इस मामले में 26 जुलाई 2018 को राज्य सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी और अगले दिन यानी 27 जुलाई 2018 को सीबीआई ने बालिका गृहकांड की एफआईआर पटना स्थित अपने थाने में दर्ज की थी।
 
सीबीआई ने इस मामले में 21 को आरोपी बनाया। इसमें 10 महिलाएं भी शामिल हैं, जो कि बालिका गृह की लड़कियों के साथ हो रही दरिंदगी को न सिर्फ छिपाती रहीं, बल्कि बच्चियों को चुप रहने के लिए उनको यातनाएं भी देती रहीं। यही नहीं, मुजफ्फरपुर बालिका गृह में तैनात रसोइयां से लेकर गेटकीपर तक पर लड़कियों के साथ दुष्कर्म के आरोप लगे हैं। वहीं इन सभी आरोपियों पर पॉस्को एक्ट समेत अन्य मामलों में केस दर्ज हुआ था। 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...