#लोकसभा चुनाव 2019
चुनावी फैक्ट्स
×

लोक सभा चुनाव 2019

add image
add image

सीएम चन्द्रबाबू नायडू विपक्ष को एकजूट करने में जूटे, सपा-बसपा, आप, कांग्रेस प्रमुख से की मुलाकात

news-details

लोकसभा चुनाव को लेकर देश की तकरीबन सारे विपक्षी पार्टीयां सत्ताधारी पार्टी के विरुद्ध एक-दूसरे का हाथ थामे नज़र आ रहे हैं. इस कड़ी में आन्ध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी के नेता चन्द्रबाबू नायडू का लगातार एक के बाद सभी विपक्षी नेताओं से मिलने का सिलसिला चल रहा है. दरअसल, सीएम चन्द्रबाबू नायडू शनिवार को एक के बाद एक विपक्षी नेताओं से मिलकर उन्हें एकजूट करने का प्रयास कर रहे हैं. इसी संदर्भ में आज चन्द्रबाबू ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलकर बातचीत की. उसके बाद शरद पवार और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से मिले.

लोकसभा चुनाव परिणामों की घोषणा से कुछ दिन पहले, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को अपने दिल्ली के समकक्ष अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की, जिसमें AAP ने इसे "शिष्टाचार भेंट" कहा। बैठक में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और AAP के वरिष्ठ नेता संजय सिंह भी मौजूद थे। सूत्रों के मुताबिक, चुनाव नतीजे घोषित होने के बाद नायडू और केजरीवाल ने इस परिदृश्य पर चर्चा की कि अगर ऐसी स्थिति बनती है तो उनकी पार्टियां, तेदेपा और AAP सरकार बनाने में क्या भूमिका निभाएंगी।

हालांकि, AAP ने कहा कि नायडू ने केजरीवाल से शिष्टाचार मुलाकात की। इससे पहले दिन में, टीडीपी अध्यक्ष नायडू, जो गैर-भाजपा गठबंधन बनाने के लिए क्षेत्रीय दलों की रैली कर रहे थे, ने सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी से राष्ट्रीय राजधानी में मुलाकात की। सूत्रों ने बताया कि नायडू के शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और लखनऊ में बसपा प्रमुख मायावती और सपा के मुखिया अखिलेश यादव से मिले.

तेदेपा प्रमुख ने दिन में चुनाव आयोग से मुलाकात की और संवाददाताओं से कहा कि लेकिन भगवा पार्टी के खिलाफ कोई भी संगठन चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद एक महागठबंधन में शामिल होने का स्वागत करता है। 23 मई को आम चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे।

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...