Surya Samachar
add image

सिद्धू मुसेवाला हत्यकांड में एनआईए की बड़ी कार्रवाई, हथियार सप्लाई करने वाले को किया गिरफ्तार

news-details

नई दिल्ली: आज राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। सिधू मुसेवाला हत्याकांड में लॉरेंस गैंग को हथियार सप्लाई करने वाले बुलंदशहर से हथियार सप्लायर मोहम्मद शाहबाज अंसारी को गिरफ्तार किया है। एनआईए के अनुसार इन हथियारों से पंजाबी सिंगर सिद्धू मुसेवाला की हत्या की गई थी। एनआईए ने शाहबाज को गुरुवार को दिल्ली स्थित मुख्यालय पर पूछताछ के लिए बुलाया था, जिसके बाद उसकी गिरफ्तार किया गया है।

दो बार खुर्जा में कर चुकी है रेड

एनआईए सिद्धू मुसेवाला मर्डर केस में दो बार खुर्जा में दबिश दे चुकी है। इससे पहले शाहबाज को दो बार दिल्ली मुख्यालय पूछताछ के लिए बुलाया जा चुका था। हर बार उसको पूछताछ के बाद छोड़ दिया जाता था। अब तीसरी बार एनआईए ने गुरुवार को शाहबाज को दिल्ली बुलाया और गिरफ्तार कर लिया।

आपराधिक मामले दर्ज हैं शाहबाज पर

बुलंदशहर जिले में खुर्जा निवासी शाहबाज अंसारी कुख्यात हथियार सप्लायर कुरबान का बेटा है। कुरबान की कई साल पहले मौत हो चुकी है। कुरबान और इसके भाई रिहान को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया था। दोनों भाइयों से 10ऑटोमेटिक विदेशी पिस्टल और 157कारतूस बरामद हुए थे। खुलासा हुआ था कि हथियारों की ये खेप पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते भारत आई थी। उसी वक्त दिल्ली पुलिस ने दोनों भाइयों के खुर्जा स्थित आवास पर दबिश देकर भी कुछ हथियार बरामद किए थे।

You can share this post!