add image
add image

Birthday Special: पहली प्रेम कहानी ही रह गयी थी अधूरी, आज भी है मलाल

news-details

बॉलीवुड की धक-धक् गर्ल माधुरी दीक्षित को फिल्म इंडस्ट्री में साढ़े तीन दशक का समय हो चुका है. अपनी अदाओं और अंदाज से उन्होंने लोगों को अपना कायल बनाया है. आज भी वे वैसी ही खूबसूरत हैं जैसी अपने करियर के पीक पर थीं.चलिए आज माधुरी दीक्षित के बारे में आपको बताते हैं कि कुछ ऐसी बाते जो शायद ही आप जानते होंगे-

- माधुरी दीक्षित ने अपने कैरियर की शुरूआत 1984 में राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म ‘अबोध’ से की, लेकिन कमजोर पठकथा और निर्देशन के कारण बॉक्स ऑफिस से फिल्म को बुरी तरह नकारा गया.

- वर्ष 1988 मे उन्होंने विनोद खन्ना के साथ काम करने और फिल्म ‘दयावान ‘में माने का मौका मिला. 1988 में अनिल कपूर के साथ काम कर फिल्म ‘तेजाब’ में छा गई.

- वर्ष 1990 में आमीर की और माधुरी की जोड़ी को बेहद पसंद की उनकी फिल्म दिल प्रदर्शित हुई. तथा सिनेमा में दमदार अभिनय का पहला कैयरियर फेयर पुस्कार प्राप्त हुआ.

- माधुरी दीक्षित को पांच बार फेयर पुरस्कार से सम्मनित किया गया. इसके साथ-साथ भारतीय सिनेमा में उनका योगदान देखते हुए 2008 में उन्हें पदभूषण से अलंकृत किया गया.

- वर्ष 2002 में फिल्म ‘हम तुम्हारे है सनम’ के बाद माधुरी ने फिल्म इंडस्ट्री से किनारा कर लिया और वैवाहिक जीवन बिताने लगी.

- वर्ष 2007 में फिल्म आजा ‘नच ले’ के जरिए उन्होंने दुबारा सिने में कैरियर की दूसरी पारी शुरू की इस फिल्म में खास सफलता नहीं मिली जिसके बाद फिल्म इंडस्ट्री से कुछ दिनों के लिए किनारा कर लिया.

- माधुरी और संजय दत्त की प्रेम कहानी पूरे बॉलीवुड की दुनिया में सुर्खियों में बनी हुई थी, लेकिन संजय दत्त के आम्र्स एक्ट के समय पकड़े जाने पर माधुरी ने संजय से कुछ हद तक दुरियां बनानी शुरू कर दी थी। और उसके बाद उन्होंने एक डॉक्टर से शादी कर ली थी.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...