add image
add image

लियोनल मेसी पर लग सकता है दो साल का बैन

news-details

अर्जेंटीना और बर्सिलोना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी के कोपा अमेरिका कप मे फाइनल के फिक्स होने वाले आरोप ने उनहे मुश्किलों में ला खड़ कर दिया है। दरअसल मेसी ने ये आरोप लगाया था की कोपा अमेरिका कप ब्राजील के लिए फिक्स किया गया हे। जिस कारण अमेरिकन फुटबॉल फेडेरेशन मेसी पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी में लगा है।

बता दें की कोपा अमेरिका कप के फाइनल में ब्राजील नें पेरु को 3-1 से हराकर खिताब अपने अपनें ना किया है। इसके पहले अर्जेंटीना और ब्राजील के बीच हुए सेमीफाइनल मैच में भी कई बार पेनल्टी के मौके बनें, लेकिन पेनल्टी दी नहीं गई। इस मैच में अर्जेंटीना को 2-0 से हार मिली थी। इसके बाद मेसी ने रेफरीयों पर सवाल उठाये। लेकिन जब कांस्य पदक के लिए हुए मैच में अर्जेंटीना ने चिली को 2-0 से हरया तब मेसी नें अमेरिकन फुटबॉल फेडेरेशन पर भी आरोप दिया था। जिस पर अमेरिकन फुटबॉल फेडेरेशन कहा है की मेसी के द्वारा दिया गया बयान स्वीकार्य नहीं है। उनका बयान यह दर्शाता है की उनके मन में कोपा अमेरिकन कप के प्रति सम्मान की कमी है। आपको हर नतीजे को सम्मान के साथ स्वीकार करना चाहिए।

संस्था मेसी के बयान को लेकर गंभीर है। अमेरिकन फुटबॉल फेडेरेशन के नियमों मे आर्टिकल 7 के अंतरगत कई ऐसी धारायें हैं जो मैच ऑफिशियल के अपमान पर बैन लगा सकती है। आर्टिकल 7 को प्वाइंट 2(b) और 2(d) के अनुसार मेसी पर दो साल या इससे अधिक बैन लगाया जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो दो साल बाद 34 के होने वाले मेसी के लिए वापसी कर पाना आसान नहीं होगा।

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...