Surya Samachar
add image

विपत्तियों को ख़त्म कर घर में सुख-समृद्धि लाता है लाफिंग बुद्धा

news-details

फेंगशुई की मान्यता है कि घर में लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति रखने से सुख-सौभाग्य बढ़ता है। जिसके वजह से काफी लोग अपने घर में लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखते हैं. लेकिन फेंगसुई के अनुसार इसे सही जगह पर रखना बहुत जरुरी हैं. तब इसका बेहद फल प्राप्त होता हैं. लाफिंग बुद्धा की मूर्ति घर में सही जगह पर और सही तरीके से रखने पर घर से नकारात्मक ख़त्म होता हैं और सकारात्मक ऊर्जा की प्राप्ति होती हैं. लाफिंग बुद्धा घर में किसी तरह का परेशानी और समस्या नहीं आने देते हैं. 
 
लाफिंग बुद्धा को आप बाजार में कई रूपों में देख सकते है जैसे-हँसता हुआ,बैठा हुआ,दोनों हाथ ऊपर किए या कंधे पर धन की पोटली लिए आदि। आप कौन से बुद्धा को किस जगह रखें जिससे आपको अपेक्षित लाभ प्राप्त हो सके। लाफिंग बुद्धा को घर या दफ्तर में जहां भी रखें इस बात का ध्यान रखें कि उसकी ऊंचाई आपकी आंखों के बराबर तक हो ताकि आते आते आपकी सीधी नजर उस पर पड़े। अधिक ऊंचाई या नीचे जमीन पर इन्हें नहीं रखना चाहिए।
 
धन प्राप्ति के लिए-
जो लोग पैसा इकठ्ठा नहीं कर पा रहे हैं उन्हें धन की पोटली लिए हुए लाफिंग बुद्धा की मूर्ति घर में रखनी चाहिए। इससे धन संबंधी कामों में लाभ मिल सकता हैं। लाफिंग बुद्धा को अपने घर में दक्षिण पूर्व दिशा में रखें तो इस दिशा की सकारात्मक ऊर्जा बढ़ जाती है जो धन और सुख को आकर्षित करती है। घर में रहने वालों की आमदनी बढ़ती है।
 
सफलता के लिए-
यदि आपके कठोर परिश्रम के बाद भी कामों में सफलता नहीं मिल पा रही है तो दोनों हाथों में कमंडल लिए हुए लाफिंग बुद्धा की मूर्ति घर में रखनी चाहिए।
 
सुख-शांति के लिए-
वास्तु में घर की पूर्व दिशा को परिवार के भाग्य और सुख शांति का स्थान कहा जाता है। आप अपने घर के सदस्यों के बीच आपसी प्रेम और तालमेल बढ़ाना चाहते हैं तो एक लाफिंग बुद्धा पूर्व दिशा में रखें जो अपने दोनों हाथों को उठाकर हंस रहे हों। इसके अलावा घर पर ध्यान लगाए हुए लाफिंग बुद्धा की मूर्ति भी रख सकते हैं, इसके प्रभाव से न केवल आपके जीवन में सुकून और शांति बरकरार रहेगी बल्कि घर का महौल भी काफी अच्छा रहेगा।
 
सही निर्णय के लिए-
घर या कार्यालय में जो व्यक्ति सही निर्णय नहीं ले पाते या जिनकी निर्णय क्षमता बहुत कमजोर होती है वे धातु से बने, हंसते हुए बुद्धा की प्रतिमा अपने घर या ऑफिस में रख सकते हैं। इससे आपकी निर्णय लेने की क्षमता धीरे-धीरे अच्छी हो जाएगी।
 
सेहत के लिए-
अगर आप अक्सर बीमार रहते है या परिवार में कोई सदस्य बीमार है तो शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए हाथ में वु लु लिए लाफिंग बुद्धा को बीमार व्यक्ति के तकिए के पास रख देना चाहिए।
 
बुरी नजर से बचने के लिए-
यदि आपको लगता है कि आपके घर में कोई जादू-टोना हुआ है या किसी की बुरी नजर आपके घर के सदस्यों पर पड़ी है तो आपको ड्रैगन पर बैठे, दिव्य शक्तियों के स्वामी लाफिंग बुद्धा को अपने घर में रखना चाहिए, फायदा हो सकता है।
 
बच्चों की समृद्धि के लिए-
अगर आप अपने बच्चों के जीवन में आने वाली परेशानियों के कारण या उनके करियर को लेकर तनाव में रहते हैं तो आपको छोटे बच्चों के साथ बैठे हुए लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा को घर में रखना चाहिए। आप इसे बच्चों के कमरे में भी रख सकते हैं।

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...