add image
add image

लता मंगेशकर की हालत में लगातार सुधार, आईसीयू से सामान्य वार्ड में शिफ्ट किया गया

news-details

 स्वर कोकिला के नाम से मशहूर 90 वर्षीय गायिका लता मंगेशकर की हालत में लगातार सुधार देखा जा रहा है. तकरीबन 10 दिन पहले वेंटिलेटर (लाइफ सपोर्ट सिस्टम) से हटाए जाने के बाद लता मंगेशकर को अब आईसीयू से हटाकर सामान्य वार्ड (स्पेशल रूम) में शिफ्ट कर दिया गया है. अस्पताल से जुड़े एक विश्वस्त सूत्र ने एबीपी न्यूज़ को यह जानकारी दी.

आपको बता दें कि सामान्य वार्ड में शिफ्ट किये जाने के बावजूद लता मंगेशकर अब भी बराबर डॉक्टरों की निगरानी में हैं और उनकी अच्छी तरह से देखभाल की जा रही है. बताया जा रहा है कि उनकी रिकवरी काफी धीमी है और लता मंगेशकर अब भी कमजोरी का अहसास कर रही हैं. यही वजह है कि उन्हें आईसीयू से तो शिफ्ट कर दिया गया है, मगर उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है.
 
इस बीच, लता मंगेशकर के एक पारिवारिक सूत्र ने  बताया कि दीदी अब पहले से काफी बेहतर महसूस कर रही हैं और वो लोगों के साथ बातचीत भी कर पा रही हैं और वो चलने-फिरने में भी सक्षम हो गयीं हैं.
 
अस्पताल के विश्वस्त सूत्र से एबीपी न्यूज़ ने जब लता मंगेशकर के डिस्चार्ज के बारे में सवाल पूछा, तो उन्होंने बताया कि फिलहाल लता मंगेशकर के पूरी तरह से ठीक होने का इंतजार किया जा रहा है और ऐसे में उन्हें एकाध हफ्ते और अस्पताल में रहना पड़ सकता है.
याद दिला दें तीन हफ्ते पहले आज ही दिन लता मंगेशकर को दक्षिण मुम्बई स्थित ब्रीच कैंडी अस्पताल में सांस लेने में गहरी तकलीफ, वायरल चेस्ट कंजेशन और निमोनिया के चलते गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था.
 
 
 

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...