add image
add image

जानें लव लाइफ और किस्मत का घर के आईने से क्या है सम्बंध

news-details

हर रोज अपने व्यक्तित्व को देखने के लिए हम खुद को आईने में निहारते हैं। वास्तु शास्त्र में आपकी किस्मत का जुड़ाव आपके घर के आईने से है। आपके घर का आईना कहां पर है, किस तरह का आईना लगा है, ये सब बातें आपकी किस्मत और तरक्की से जुड़ी हैं। यदि आपके घर का आईना सही दिशा और स्थान पर नहीं लगा है, उसका आकार सही नहीं है तो इससे आपका स्वास्थ्य, आर्थिक प्रगति, विकास आदि प्रभावित हो सकते हैं। आइए जानते हैं कि हम आईने को सही तरह से व्यवस्थि​त करके अपनी लाइफ को कैसे और बेहतर कर सकते हैं।
 
1. आईना पॉजिटिव एनर्जी का स्रोत माना जाता है, लेकिन यह घर में किसी कोने में लगा है तो इससे आपके परिवार को समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आईने को हमेशा सही दिशा में लगाना चाहिए।
 
2. आप अपने घर के पूर्व, उत्तर दिशा और ईशान कोण में लगाना चाहिए। यह आपके लिए फलदायी होगा।
 
3. अपने कमरे की दीवारों पर आमने-सामने आईना भूलकर भी न लगाएं। ऐसा करने से परिजनों के बीच उलझनें रहती हैं।
 
4. आप ईशान कोण में उत्तर या पूरब की दीवार से लगते वॉश बेसिन बनवाएं। फिर वॉश बेसिन के ऊपर आईना लगाएं। यह आपके लिए सुखद परिणाम देने वाला होगा।
 
5. यदि आपने घर के किसी कोने में आईना लगाया है तो इस बात का ध्यान रखें कि उसमें केवल शुभ वस्तुओं के प्रति​बिम्ब दिखें।
 
6. कई लोग अपने कमरे में बेड के ठीक सामने आईना लगवाते हैं, ऐसा बिल्कुल भी न करें। उसे तुरंत हटा दें। यह आपके वैवाहिक जीवन या लव लाइफ के लिए समस्याएं पैदा कर देगा।
 
7. बेड के सामने आईना होने से पति-पत्नी के बीच मतभेद और दूरी पैदा होती है। संबंध का ​टिकना मुश्किल हो जाता है।
 
8. घर में जब भी आईना लगाएं तो इस बात का ध्यान रखें कि उसमें आप स्वयं को आसानी से देख पाएं। यदि आईना अधिक ऊपर या नीचे लगा है तो चिंता की बात है। इससे परिवार के सदस्यों में सिरदर्द की समस्या हो सकती है।
 
9. किसी भी आकार का आईना अपने घर में न लगवाएं। आईना लगवाने से पहले वास्तु विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...