add image
add image

कर्नाटक संकट - कांग्रेस सांसदों का धरना, राहुल गांधी एवं सोनिया गांधी भी शामिल

news-details

कर्नाटक और गोवा में जारी सियासी घमासान को लेकर गुरुवार को कांग्रेस सांसदों ने संसद परिसर में धरना दिया। इस विरोध प्रदर्शन में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और सांसद राहुल गांधी शामिल हुए। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने भी धरने में हिस्सा लिया। परिसर में लगी महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा विधायकों की खरीद-फरोख्त करके कर्नाटक सरकार को गिराना चाहती है। 
 
कांग्रेस सांसद पी चिदंबरम ने राज्यसभा कहा, 'काश मैं खुशहाल परिस्थितियों में बोल रहा होता। मैं केवल इसलिए दुखी नहीं हूं कि भारत कल मैच में हार गई बल्कि इसलिए दुखी हूं क्योंकि लोकतंत्र को हर दिन एक झटका लग रहा है। हमने कर्नाटक, गोवा में जो देखा वह राजनीतिक उत्थान प्रतीत हो सकता है लेकिन इसका अर्थव्यवस्था पर बहुत हानिकारक प्रभाव पड़ सकता है। विदेशी निवेशक, रेटिंग एजेंसियां, अंतरराष्ट्रीय संगठन भारतीय मीडिया का अनुसरण नहीं करते हैं। राजनीतिक अस्थिरता पर वे जो सुनते और पढ़ते हैं उसका अर्थव्यवस्था पर प्रभाव पड़ेगा।
 
हलांकि सुप्रीम कोर्ट ने आज विधायकों के इस्तीफे के मुद्दे पर सुनवाई की. सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के बागी विधायकों को शाम 6 बजे स्पीकर के सामने पेश होने का आदेश दिया है. कोर्ट ने कहा कि वह स्पीकर से मिलकर उन्हें अपने इस्तीफे का कारण बताएं. सुप्रीम कोर्ट ने स्पीकर से आज ही विधायकों के इस्तीफे पर फैसला लेने को कहा है. इस मामले की अगली सुनवाई सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को करेगा.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...