add image
add image

Jio दे रहा है अपने कस्टमर्स को 30 मिनट फ्री टॉक टाइम, जानें क्या है ऑफर

news-details

Reliance Jio ने अपने कस्टमर्स को 30 मिनट फ्री टॉक टाइम देने की घोषणा की है. ये फ्री टॉक टाइम दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए होगा. हाल ही में कंपनी ने जियो से किसी दूसरे नेटवर्क पर कॉल्स के लिए यूजर्स से पैसे लेने का निर्णय किया है, इसलिए कंपनी ने कस्टमर्स को खुश करने के लिए ऐसा किया जा रहा है. हालांकि ये ऑफर लिमिटेड पीरियड के लिए है.
 
ख़बरों के अनुसार, Reliance Jio के इस निर्णय के बाद कस्टमर्स में नाराजगी है और वो कॉल्स को फ्री करने लिए ऑनलाइन पिटिशन फाइल कर रहे हैं. कस्टमर्स की नाराज़गी को मद्देनजर रखते हुए कंपनी ने ऐसा निर्णय लिया है कि कस्टमर्स को 30 मिनट फ्री टॉक टाइम दिया जाएगा. हालांकि यूजर्स को ये टॉक टाइम रिचार्ज करने पर ही मिलेगा.
 
गौरतलब है जियो ने Non Jio कॉल्स पर पैसे लगाने  घोषणा के  साथ ही कुछ पैक्स भी पेश किए हैं जो सभी जियो यूजर्स को कराने होंगे.  जियो यूजर्स को मैसेज के द्वारा इस बात की सुचना दी जा रही है.  
 
रिपोर्ट के मुताबिक, Reliance Jio सिर्फ उन यूजर्स को ही 30 मिनट फ्री टॉक टाइम देगा जो जियो के इस घोषणा के 7 दिन के अंदर रिचार्ज करा लेंगे. मतलब साफ़ है कि 30 मिनट का फ्री टॉक टाइम पाने के लिए जियो यूजर्स को 17 अक्टूबर से पहले टॉप अप कराना होगा.  
 
यूज़र्स को कब कराना होगा रिचार्ज?
 
मौजूदा प्लान के चलने तक आप Non Jio यूजर्स को फ्री कॉल कर सकतें हैं, लेकिन जैसे ही मौजूदा प्लान खत्म होगा। यूज़र्स को अपने वैलिडिटी पैक के साथ दूसरा टॉप अप भी कराना होगा. दूसरे टॉप अप के बाद ही यूजर्स दूसरे नेटवर्क वाले यूज़र्स को कॉल कर पाएंगे. 
 
गौरतलब है कि हाल ही में Reliance Jio ने IUC का हवाला देते हुए दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 6 पैसे प्रति मिनट लेने का ऐलान किया है.  हालांकि दूसरी टेलीकॉम कंपनियों को भी IUC का भुगतान करना होता है, लेकिन अब तक एयरटेल और वोडाफोन-आईडिया की तरफ से ऐसी कोई घोषणा नहीं की गयी है.  एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल सबसे ज्यादा IUC का भुगतान करने के मामले में वोडाफोन नंबर-1 पर थी, वहीं Airtel दूसरे और रिलायांस जियो तीसरे नंबर पर थी.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...