add image
add image

फेस्टिव सीजन में JIO का झटका, ग्राहकों को करना पड़ेगा कॉल का भुगतान

news-details

अगर आप जियो यूज़र्स है तो खबर आपके लिए है. क्योंकि रिलायंस जियो के ग्राहकों को अब दूसरे नेटवर्क पर वॉयस कॉल करने के लिए भुगतान करना होगा. जियो ने अपने एक बयान में ग्राहकों से कहा है कि अब दूसरी कंपनी के नेटवर्क पर कॉल करने पर जियो यूज़र्स को 6 पैसे प्रति मिनट का भुगतान करना होगा. 
 
जियो ने अपने यूज़र्स को यह विश्वास दिलाया है कि यह शुल्क तब तक जारी रहेगा जब तक आईयूसी का शुल्क घटकर शून्य नहीं हो जाता. आपको बता दें कि आईयूसी 6 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से इंटरकनेक्ट शुल्क लेता है. यह भुगतान शुल्क चार्ज ट्राई ने फिक्स कर रखा है. असल में, इंटरकनेक्ट शुल्क तब लगता है जब एक ऩेटवर्क का यूज़र किसी दूसरे नेटवर्क पर वॉयस कॉल करता है. इसे मोबाइल ऑफनेट कॉल भी कहते हैं.
 
यूज़र्स के लिए जियो ने जारी किए नए टॉप अप प्लान्स

इस घोषणा के साथ ही जियो ने दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए नए प्लान्स भी पेश कर दिए हैं. इसके लिए जियो ने 10 रुपये से लेकर 100 रुपये तक के प्लान्स जारी किए हैं. 10 रुपये के प्लान में यूज़र्स को दूसरे नेटवर्क पर 124 मिनट, 20 रुपये में 249 मिनट, 50 रुपये में 656 मिनट और 100 रुपये वाले प्लान में 1362 मिनट की कॉलिंग सुविधा मिलेगी. हालांकि इसकी भरपाई के लिए कंपनी यूज़र्स को इसी मूल्य के बराबर डेटा देगी. 10 रुपये के टॉपअप पर 1 जीबी, 20 रुपये पर 2 जीबी, 50 रुपये पर 5 जीबी और 100 रुपये पर 10 जीबी डेटा मिलेगा.
 
ऐसा पहली बार होगा जब कंपनी उपभोक्ताओं से कॉल पर चार्ज लेगी है. अभी तक जियो के उपभोक्ताओं को सिर्फ डेटा का शुल्क देना होता था.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...