#लोकसभा चुनाव 2019
चुनावी फैक्ट्स
×

लोक सभा चुनाव 2019

add image
add image
add image

आर मदन अपने सर्मथकों सहित बीजेपी में शामिल, जेडीएस को लगा झटका

news-details

कर्नाटक में जनता दल (सेकुलर) और कांग्रेस के गठबंधन को झटका लगा है. जेडीएस के तिराथाली तालुका के अध्यक्ष आर मदन अपने सर्मथकों सहित बीजेपी में शामिल हो गए.

आर मदन 2013में तिराथाली इलाके से जेडीएस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था. मदन उस समय में करीब 22हजार वोट पाकर चौथे नंबर पर रहे थे. 2018में भी इस सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन उन्हें पार्टी ने टिकट नहीं दिया. जेडीएस ने उस समय जिला अध्यक्ष आर ऐल गौड़ा पर भरोसा जताया था और उन्हें टिकट दिया था.कुछ दिन पहले ही जिला अध्यक्ष की आलोचना करते हुए आर मदन ने जेडीएस की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.

लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र राज्य में इस तरह से नेताओं का बीजेपी में शामिल होना गठबंधन के लिए किसी झटके से कम नहीं है. मैसूर और मांड्या की सीट पर पहले ही कांग्रेस और जेडीएस के कार्यकर्ताओं में नाराजगी है. इसी नाराजगी को देखते हुए एकता का मैसेज देने के लिए राहुल गांधी और देवागौड़ा 13अप्रैल को मांड्या लोकसभा में एक साथ रैली भी करने वाले हैं.

कर्नाटक में कांग्रेस 20 और जेडीएस 8 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ रही है. कर्नाटक की सभी 28 सीटों पर दूसरे चरण में 18 अप्रैल और तीसरे चरण में 23 अप्रैल को वोटिंग होनी है.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...