add image
add image

ब्रेकअप के बाद भी पार्टनर के नजर में बनाना है इज्जत, तो अपनाए ये तरीका

news-details

अक्सर रिश्तों में खटास आने की वजह से आप ब्रेकअप कर लेना ज्यादा बेहतर विकल्प समझते हैं, लेकिन इसके बाद भी आप चाहते हैं कि सामने वाले की नजरों में आपका सम्मान पहले की तरह बरकरार रहे. हालांकि आखिरी लम्हों में इसे कैसे मेंटेन करके रखा जाता है, इसके बारे में लोगों को जानकारी नहीं होती. आइए आपको बताते हैं कि आखिर ब्रेकआप के बाद भी आप कैसे अपने एक्स की नजरों में सम्मान बनाए रख सकते हैं.
 
दोस्त की तरह करें ट्रीट-
ब्रेकअप के बाद जितना हो सके एक्स के साथ विनम्रता से पेश आएं और उन्हें यह विश्वास दिलाएं कि इस घड़ी में भी आप एक अच्छे दोस्त की तरह उनके साथ खड़े हैं. उन्हें विश्वास दिलाएं कि आप पिछली बातों को भुलाकर दोस्ती की नई शुरुआत करना चाहते हैं.
 
अपना नजरिया सुधारें-
कई बार ब्रेकअप आपकी पुरानी गलतियों के कारण होता है. इसलिए रिश्ते को जबरन सुधारने या उन्हें जबरदस्ती कैद करके रखने से अच्छा है आप अपने एक्स पार्टनर को आजाद छोड़ दें. उनके प्रति अपने नजरिये और व्यवहार दोनों में सुधार लाएं.
 
एहसान जताने की भूल न करें-
कई बार लोग ब्रेकअप के बाद भी इस बात की धौंस झाड़ते हैं कि किसी के साथ रिलेशनशिप में रहकर उन्होंने एहसान किया था. इस बात से कोई भी व्यक्ति भड़क उठेगा और उसके मन में फिर कभी आपके लिए सम्मान पैदा नहीं होगा. इसकी बजाये उन्हें एक अच्छा टाइम स्पेंड करने के लिए शुक्रिया कहें तो बेहतर होगा.
 
शब्दों पर कंट्रोल रखें-
कई बार ब्रेकअप के बाद लोग खुद पर कंट्रोल नहीं रख पाते. दोनों के बीच हुई झड़प के दौरान कई बार आपके मुंह से ऐसे अपशब्द भी निकल जाते हैं, जिससे सामने वाला फिर कभी आपको एक अच्छा इंसान समझने की भूल नहीं करता. इसलिए बेहतर होगा कि चीजों सुलझाते वक्त गैर-मर्यादित भाषा का प्रयोग न करें.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...