add image
add image

उद्योगपति लक्ष्मी मित्तल के भाई बोस्निया मे हुए गिरफ्तार

news-details

स्टील कारोबारी प्रमोद मित्तल को बोस्निया में गिरफ्तार कर लिया गया हैं. प्रमोद मित्तल पर धोखाधड़ी और अपने पद का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया है.

आपको बता दें कि प्रमोद मित्तल भारत के जाने माने स्टील उद्योगपति लक्ष्मी मित्तल के छोटे भाई है. प्रमोद मित्तल का स्टील कारोबार विदेशों में भी फैला हुआ है.

बोस्निया के एक सरकारी वकील ने बताया की प्रमोद पर आरोप है कि उन्होंने धोखाधड़ी और अपने पद का गलत इस्तेमाल किया है जिसके चलते बोस्निया पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है.

इस मामले पर बोस्निया पुलिस ने अभी ज्यादा खुलासा नहीं किया है. प्रमोद मित्तल बोस्निया में स्थित स्टील कंपनी GIKIL का संचालन करते है. इतना ही नहीं वह इस कंपनी के सुपरवाइजरी बोर्ड के अध्यक्ष भी है.

GIKIL बोस्निया के टॉप एक्सपोर्टर्स कंपनियों में शुमार है. खबर है कि प्रमोद मित्तल के साथ GIKIL कंपनी के जनरल मैनेजर परमेश भट्टाचार्य और कंपनी के बोर्ड मेंबर राजीव दास को भी गिरफ्तार किया है.

बोस्निया के प्रॉसिक्यूशन विभाग के अधिकारी कैजिन सेरथालिक ने कहा, "उन्हें संगठित अपराध करने की आशंका और पद का दुरुपयोग करने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है, ये सब 2003 से ही चलता आ रहा था." बोस्निया के गृह मंत्रालय ने कंपनी में छापेमारी की बात की पुष्टि की है.

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...