add image
add image

भारतीय महिला हॉकी टीम इंग्लैंड दौरे के लिए तैयार

news-details

 
भारतीय महिला हॉकी टीम इंग्लैंड दौरे के लिए तैयार है। इंग्लैंड में 27 सितम्बर से 4 अक्टूबर 2019 को पांच मैचों की सीरीज खेली जाएगी। यह मैच ग्रेट ब्रिटेन और इंडिया के बीच खेला जायेगा। इन मैचों के लिए रानी को कप्तान बनाया गया है और उपकप्तान सविता को बनाया गया है। पांच मैचों की इस सीरीज में पहला मैच शुक्रवार 27 सितम्बर को, दूसरा मैच रविवार 29 सितम्बर को ,तीसरा मैच मंगलवार 1 अक्टूबर को ,चौथा मैच 2 अक्टूबर और पांचवां एवं अंतिम मैच 4 अक्टूबर 2019 को खेला जायेगा। 
 
इससे पहले 17 अगस्त से 22 अगस्त तक टोक्यो 2020 ओलंपिक्स टेस्ट इवेंट फॉर हॉकी में खेले मैच में इंडिया ने जापान को 2 -1 से हरा कर अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं इस सीरीज में चीन और ऑस्ट्रेलिया से इंडिया ने ड्रा खेला था। न केवल महिला हॉकी टीम बल्कि पुरुष हॉकी टीम ने भी 2020 ओलंपिक्स के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है। पुरुष हॉकी टीम ने जापान, मलेशिया और न्यूज़ीलैण्ड को हरा कर अपना स्थान पक्का किया था। 
 
भारतीय महिला हॉकी टीम अपने इस दौरे को ले कर काफी उत्साहित हैं और वे इस दौरे को जीत कर आने का निश्चय कर चुकी हैं। भारत का राष्ट्रीय खेल होने के कारण भारत को इस खेल में अच्छा करने का हमेशा दबाव रहता है।और इसे भारतीय टीम बखूबी पूरा भी करती है परन्तु क्रिकेट के आगे इस खेल की चमक फीकी पड़ जाती है।  

  • Tags
  • #

You can share this post!

Loading...