Surya Samachar
add image

भारत-चीन में बढ़ते तनातनी के बीच भारतीय टीचर ने चीनी स्टूडेंट से रचाई शादी

news-details

भारत-चीन के बीचा सीमा रेखा पर विवाद चल रहा है। जिसको लेकर संसद में विपक्ष सरकार पर जमकर हमलावार है। हिंदी चीनी भाई-भाई पर कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के नेता भाजपा से चुटकी ले रहे हैं। वहीं चीन में एक बार फिर कोरोना संक्रमण से भयंकर त्रासदी आई हुई है। लेकिन इन सबके बीच भारत और चीन के दो लोगो के बीच प्यार परवान चढ़ रहा है।  

भारतीय टीचर ने चीनी स्टूडेंट से रचाई शादी
 
भारत के लोकेश और चीन की हाऊ जोंग ने दोनों मुल्कों के बीच प्यार का बीज बो दिया है। दोनों ने एक दूसरे से दिलों-जान से प्यार किया और शादी भी कर ली। लोकेश जो कि पेशे से एक योग टीचर हैं। वो चीन में नौकरी करने के लिए गए थे। इसी दौरान उन्होंने अपने जीवन साथी के रूप में हाऊ को चुन लिया। 
 
ऐसे हुई चीन जाने की शुरूआत
 
लोकेश छत्तीसगढ़ के धमतरी जिला के रहने वाले हैं। उन्हें बचपन से योग में काफी रूची थी। बड़े होकर उन्होंने इसे ही अपने करियर के तौर पर चुनने का फैसला किया। लोकेश ने योग विषय में हरिद्वार से पोस्टग्रेजुएश किया। इसके बाद वो नौकरी के लिए दिल्ली चले गए। 
 
दिल्ली में नौकरी कर रहे लोकेश करियर के लिए कुछ और भी तलाश रहे थे। इसी दौरान उन्हें पता चला कि चीन के एक भारतीय इंस्टीट्यूट में वैकेंसी है। लोकेश ने बिना देरी के अप्लाई किया और उनका सल्केशन भी हो गया। इस तरह लोकेश योग टीचर के रूप में चीन चले गएं।
 
ऐसे हुई लोकेश-हाऊ की मुलाकात

चीन जाकर लोकेश ने योग इंस्टीट्यूट ज्वॉइन कर लिया। जिस भारतीय संस्था में लोकेश पढ़ा रहे थे वहां पर हाऊ जोंग ने योग सीखने के लिए एडमिशन लिया। इसी दौरान लोकेश और हाऊ की मुलाकात हुई। लोकेश हाऊ को योग की क्लास दिया करते थे। इस बीच दोनों के बीच दोस्ती काफी गहरी हो गई। जिसके बाद हाऊ ने लोकेश को प्रपोज कर दिया। क्योंकि लोकेश भी अपनी स्टूडेंट को मन ही मन चाहने लगे थे इसलिए उन्होंने भी तुरंत हां कह दिया। कुछ साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों ने शादी कर ली। लोकेश और हाऊ का एक प्यार सा बच्चा भी है, जिसका नाम उन्होंने रूसिया रखा है।

You can share this post!